×

आकाश में एक साथ उड़ान भरते दिखें कई विमान, बम धमाकों से कांप उठा ये देश

सीरिया के मीडिया संगठनों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि हमा प्रांत के पास इस्राइल के हमले के खिलाफ सीरिया के हवाई सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की है।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 6:48 AM GMT
आकाश में एक साथ उड़ान भरते दिखें कई विमान, बम धमाकों से कांप उठा ये देश
X
शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई।

नई दिल्ली: लेबनान में शुक्रवार को इस्राइल के विमान उड़ान भरते समय काफी नीचे आ गये। जिससे वहां पर अफरा तफरी मच गई। घबराहट के कारण लोग इधर-उधर भागने लगे।

वहां के कुछ स्थानीय नागरिकों ने मिसाइलें देखें जाने की भी बात कही है। वहीं सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने मध्य सीरिया के मस्यफ शहर में धमाकों की खबर भी दी है।

सीरिया के अन्य मीडिया संगठनों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि हमा प्रांत के पास इस्राइल के हमले के खिलाफ सीरिया के हवाई सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

हमले किसे टारगेट बनाकर किए गए या कितने लोग इससे प्रभावित हुए हैं, इसकी अभी कोई डिटेल्स नहीं आ पाई है।

blast ब्लास्ट (सांकेतिक फोटो: सोशल मीडिया)

खाने पर तगड़ा जुर्माना: एक लाख देने पड़ेंगे अब यहां, चीन ने बनाया कानून

अफगानिस्तान में भीषण बम विस्फोट

शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ। बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई।

विस्फोट के बारे में ये जानकारी सेना ने दी। इस बारे में उत्तरी इलाके में सेना के प्रवक्ता हनीफ रेजई ने बताया कि बल्ख और चार बोलाक जिलों के बीच सड़क किनारे लगाये गये बम में विस्फोट होने से कैप्टन मोहम्मद कासिम पैकर और एक अन्य अधिकारी की मौत हो गयी जबकि दो अन्य अधिकारी घायल हो गये।

ये भी पढ़ें… अफगानिस्तान: काबुल में सड़क किनारे बम धमाका, 2 की मौत, 7 घायल

तालिबान को जिम्मेदार ठहराया

अफगानिस्तान में आए दिन बम धमाके और विस्फोट होते रहते हैं। ऐसे में जारी हिंसा के बीच ये नवीनतम घटना है जबकि कतर में तालिबान एवं अफगान सरकार शांति समझौते के प्रयास में वार्ता में लगे हुए हैं।

जिससे दशकों से जारी हिंसा पर अब विराम लग सके। हालाकिं किसी ने भी शुक्रवार के बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। हनीफ रेजई ने फिलहाल आतंकी हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है जो बल्ख और चार बोलाक जिलों में सक्रिय है और लगातार अफगान सुरक्षा बलों पर हमला करता रहता है।

Blast ब्लास्ट (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

30 सुरक्षाकर्मियों को किया आजाद

ऐसे में तालिबान ने कंधार प्रांत के पंजवाई जिले में गुरूवार को 30 सुरक्षाकर्मियों को आजाद किया। ये सितंबर में अफगान सरकार के साथ सीधी शांति वार्ता शुरू करने के बाद से तालिबान द्वारा मुक्त किये गये बंधकों का पहला जत्था है।

इससे पहले राजधानी काबुल में बुधवार को हुए धमाके और गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी। जिनमें भयानक धमाके से एक स्वतंत्र अफगान चुनाव निगरानीकर्ता समूह के प्रमुख थे। इस बारे में अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

धमाकों में उड़ी सेना: ताबड़तोड़ भयानक हमलों से हिला काबुल, मातम ही मातम

Newstrack

Newstrack

Next Story