×

Amazon-Flipkart पर एक्शन: चीनी कंपनी ने लगाया ये आरोप, नकली प्रोडक्ट पर रोक

चाइनीज कंपनी ने आरोप लगाया है कि फ्लिपकार्ट, एमेजॉन इंडिया, पेटीएम इंडिया, टाटा क्लिक और स्नैपडील ने उसके प्रोडक्ट्स के नकली वर्जन की बिक्री की है। चाइनीज कंपनी ने कई ई-कॉमर्स कंपनियों और उनके सेलर सहित 46 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

SK Gautam
Published on: 19 Feb 2021 7:29 AM GMT
Amazon-Flipkart पर एक्शन: चीनी कंपनी ने लगाया ये आरोप, नकली प्रोडक्ट पर रोक
X
Amazon-Flipkart पर एक्शन: चीनी कंपनी ने लगाया ये आरोप, नकली प्रोडक्ट पर रोक

नई दिल्ली: भारत और चीन सीमा विवाद के साथ व्यापारीक जंग भी जारी है। चीनी कंपनी BOYA ब्रैंडनेम से वायरलेस माइक्रोफोन और दूसरी एसेसरीज बनाती है और और एक्सपोर्ट करती है। कंपनी Shenzhen Jiayz Photo Industrial Ltd ने दिल्ली हाईकोर्ट में कई e-commerce कंपनियों के खिलाफ अपने प्रोडक्ट्स का नकली वर्जन बेचने का आरोप लगाते हुए याचिका दाखिल की है।

भारत की इन कंपनियों पर चाइनीज कंपनी ने लगाया आरोप

बता दें कि चाइनीज कंपनी ने आरोप लगाया है कि फ्लिपकार्ट, एमेजॉन इंडिया, पेटीएम इंडिया, टाटा क्लिक और स्नैपडील ने उसके प्रोडक्ट्स के नकली वर्जन की बिक्री की है। चाइनीज कंपनी ने कई ई-कॉमर्स कंपनियों और उनके सेलर सहित 46 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। दायर याचिका के अनुसार, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म BOYA के नकली प्रोडक्ट बेचकर ग्राहकों को धोखा दे रहे हैं। कंपनी का कहना है कि कई ग्राहकों से शिकायतें मिली हैं जिससे कंपनी की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।

ये भी देखें: ममता की जीत मुश्किल! शाह के बंगाल दौरे से बढ़ी चिंता, अब ये 5 दिग्गज छोड़ेंगे पार्टी

flipcart-amazon-boya-1

कोर्ट ने लगाई प्रोडक्ट को बेचने पर रोक

इस मामले की पहली सुनवाई पिछले हफ्ते दिल्ली हाईकोर्ट में हुई थी जिसके दौरान एक अंतरिम आदेश पारित किया गया था। जिसमें सेलर्स को इन प्रोडक्ट को इन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेचने से रोक लगाई गई है।

ग्राहकों की शिकायत पर शेन्ज़ेन जियाज़, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और उनके सेलर्स के जरिए बेंचे गए नकली प्रोडक्ट का आकलन कर रही है, जिसमें समान सीरियल नंबर वाले प्रोडक्ट थे। BOYA के वकील ने कहा कि "हमने मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और आरोपी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से इन 42 विक्रेताओं को तत्काल हटाने के लिए कहा है।"

paytm

ये भी देखें: बड़ी खबरः चीनी कंपनी के आईपीएल 2021 में आने पर छिड़ा विवाद, बिजनेस ने देश पीछे छोड़ा

पेटीएम मॉल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया

स्नैपडील ने भी इस मामले पर अपनी सफाई जारी करते हुए कहा है कि उसने अदालत के आदेश का पालन करते हुए नकली माल बेचने के आरोपी सेलर्स को लिस्ट से बाहर कर दिया है। स्नैपडील की नकली सामान के खिलाफ कठोर पॉलिसी है और वो उसका कड़ाई से पालन करती है। हालांकि इस मुद्दे पर एमेजॉन इंडिया और पेटीएम मॉल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story