घर में बंधक अरबपतिः पुलिस ने कैसे अमल में लाया एक्शन प्लान जानें यहां

शियेंगजिआन का बेटा इस घटना के दौरान भाग निकलने में सफल हो गया। शियेंगजिआन के बेटे ने बाहर निकलने के बाद घर के पास की एक झील पार कर ली

Aradhya Tripathi
Published on: 16 Jun 2020 7:58 AM GMT
घर में बंधक अरबपतिः पुलिस ने कैसे अमल में लाया एक्शन प्लान जानें यहां
X

चीन से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। चीन के 7 वें सबसे अमीर व्यक्ति को कुछ अपहरणकर्ताओं ने बंधक बना लिया था। जिन्हें पुलिस ने बचा लिया है। घरेलू उपकरण निर्माण करने वाली एक विशाल कंपनी 'मीडिया ग्रुप कंपनी' के संस्थापक अरबपति 'ही ' को सप्ताह के अंत में उनके घर पर बंधक बना लेने के बाद पुलिस ने बचा लिया। एक मीडिया प्रकाशन के मुताबिक शियेंगजिआन चीन के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति है, जिन्हें अपहरणकर्ताओं द्वारा बंधक बनाकर रखा गया था। अपहरणकर्ता शियेंगजिआनओं के पास विस्फोटक सामग्री भी थी।

बेटे ने बच निकल कर पुलिस को दी सूचना

सूचना के अनुसार शियेंगजिआन का बेटा इस घटना के दौरान भाग निकलने में सफल हो गया। शियेंगजिआन के बेटे ने बाहर निकलने के बाद घर के पास की एक झील पार कर ली और अलार्म बजाकर पुलिस को बुलाने में सफल हो गया और अपहरणकर्ता अपने प्रयास में विफल हो गए। गौरतलब है कि ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार जियांगजियान की संपत्ति का नेट वैल्यू लगभग $ 24 बिलियन डॉलर है।

ये भी पढ़ें- यहां अब रात में भी खुला रहेगा श्मशान घाट, हो सकेगा अंतिम संस्कार

दक्षिणी गुआंगडोंग प्रांत के एक शहर फोशान में पुलिस ने बताया कि उन्हें रविवार सुबह 5:30 ​बजे रिपोर्ट मिली कि किसी ने मीडिया के स्वामित्व वाले आवासीय समुदाय के एक अपार्टमेंट में जबरन घुस कर और गृहस्वामी को धमकाया है। जिसके बाद पुलिस के अनुसार उसने तड़के ही पांच संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया।

कंपनी ने जारी किया बयान

मिडिया ग्रुप ने अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट पर पुलिस के बयान को रिपोस्ट कर दिया है। कंपनी के एक प्रतिनिधि ने ब्लूमबर्ग को बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और मीडिया ग्रुप के पास साझा करने के लिए कोई और डिटेल नहीं है। 1968 में स्थापित मीडिया ग्रुप अपने निम्न-से-मध्यम उपकरणों के लिए जाना जाता है। कंपनी की पहचान चीन के सबसे बड़े एयर कंडीशनर के निर्यातक के रूप में भी है। जियांगजियान 2012 में अध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त हुए थे। पिछले कुछ दिनों में अपहरण की घटनाएँ बढ़ गईं हैं। जिसके चलते दुनियाभर के अमीर लोग अपनी सुरक्षा पर लाखों डॉलर खर्च कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- रवीना टंडन का बड़ा खुलासाः मै भी हुई हूं शिकार, जिसमें गए सुशांत

अति धनाढ्य लोगों के घरों के आसपास की दीवारें, बाड़ या अन्य अवरोध आम तौर पर मोशन सेंसर से लैस होते हैं। उन्हें उन कैमरों से मॉनिटर किया जाता है जो कुछ खास चेहरों को पहचानने के लिए प्रोग्राम किये जा सकते हैं। कुछ घरों के बाहर 24 घंटे बॉडीगार्ड पूछताछ के लिए रखे जाते हैं। कुछ आवासों के अंदर विशिष्ट उपाय किये जाते हैं जैसे बैलिस्टिक खिड़कियां, सुरक्षित कमरे और अधिक मजबूत दरवाजे, दीवारें और ताले आदि।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story