×

भूखों मरेगा पाकिस्तान! होने जा रहा है ऐसा, अभी से PM इमरान की हालत खराब

पाकिस्तान सेना के बढ़ते दखल के बाद वहां की पुलिस ने इसके खिलाफ विद्रोह का बिगूल फूंका हुआ है। इसके बाद से ही पाकिस्तान में गृह युद्ध की आशंका बढ़ गई है।

Newstrack
Published on: 25 Oct 2020 3:06 PM GMT
भूखों मरेगा पाकिस्तान! होने जा रहा है ऐसा, अभी से PM इमरान की हालत खराब
X
पाकिस्तान सेना के बढ़ते दखल के बाद वहां की पुलिस ने इसके खिलाफ विद्रोह का बिगूल फूंका हुआ है। पड़ोसी देश में गृह युद्ध की आशंका बढ़ गई है।

लखनऊ: पाकिस्तान में हाल के दिनों में गृह युद्ध जैसे हालात हो गए हैं। बीते दिनों अफवाह भी उड़ी थी कि पड़ोसी देश में गृह युद्ध छिड़ गया है। गृह युद्ध की खबरें पाकिस्तानी मीडिया ने ही प्रकाशित की थी। दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तानी सेना और पुलिस आमने सामने आ गई थीं। बताया जाता है कि पुलिस और सेना के बीच जमकर फायरिंग हुई थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सिर्फ मुखौटा प्रधानमंत्री है। दरअसल सत्ता पाकिस्तानी सेना के हाथ में हैं और अब साफ-साफ नजर आ रहा है। अभी तक तो सिर्फ आरोप लगते रहे हैं कि सेना पाकिस्तान की सरकार चल रही है, लेकिन हाल के दिनों में घटी घटनाओं से साफ हो गया है, इमरान खान सिर्फ दिखाने के लिए प्रधानमंत्री हैं असली ताकत सेना के हाथ में है।

पुलिस और सेना में भिड़ंत

पाकिस्तान सेना के बढ़ते दखल के बाद वहां की पुलिस ने इसके खिलाफ विद्रोह का बिगूल फूंका हुआ है। इसके बाद से ही पाकिस्तान में गृह युद्ध की आशंका बढ़ गई है। बता दें कि बीते दिनों पुलिस ने नवाज शरीफ के दामाद सफदर को गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद उनको रिहा कर दिया गया। होटल का दरवाजा तोड़कर उनको गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें...भूकंप के झटके: फिर कांपी धरती, घरों से बाहर निकले डरे-सहमे लोग

इसके बाद सिंध की पुलिस ने आरोप लगाया था कि सफदर की गिरफ़्तारी के आदेश जारी कराने पाकिस्तान रेंजर्स के जवान सिंध पुलिस चीफ को उठा ले गए। मोहम्मद सफ़दर की गिरफ्तारी के आदेश पर जबरन दस्तखत करवाया गया था।

Pakistan

ये भी पढ़ें...धमाके में उड़ा पाकिस्तान: नजर आए शवों के चिथड़े, मच गई भगदड़

चरम पर महंगाई

पाकिस्तान पहले से ही आर्थिक तंगी मार झेल रहा है। पाकिस्तान की जनता भूखों मर रही है। पड़ोसी देश में आटा का अकाल पड़ा हुआ है। पाकिस्तान में आटा 70 रुपए किलो से ज्यादा महंगा बिक रहा है। इसके साथ ही पाकिस्तान में महंगाई चरम है। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार और गिरती अर्थव्यवस्था के कारण इमरान खान सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान में दिनों बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। इसको लेकर वहां के युवाओं में गुस्सा है।

ये भी पढ़ें...भयानक खूनी संघर्स: दर्जनों लोग हो गए घायल, नहीं की पुलिस ने मदद

इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष का हल्लाबोल

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के खिलाफ विपक्ष और वहां की जनता में आक्रोश है। विपक्ष लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। इमरान की सरकार अभी तक सिर्फ इसलिए बची है, क्योंकि उसके ऊपर सेना का हाथ है। हालांकि हालात ऐसे ही बिगड़ते रहे, तो पाकिस्तान में कभी भी गृह युद्ध छिड़ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तानी की हालत और ज्यादा खराब हो जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story