परेशानी में आई कांग्रेस पार्टी: शत्रुघ्न सिन्हा ने की पाकिस्तान के राष्ट्रपति से मुलाकात

कांग्रेस नेता और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने इस पर सहमति जताई कि इस उपमहाद्वीप में अमनचैन को बढ़ावा देने के लिए काम करने की आवश्यकता है। कांग्रेस नेता एक शादी समारोह में शामिल होने लाहौर गए थे

Published by suman Published: February 23, 2020 | 11:56 am
Modified: February 23, 2020 | 12:04 pm

इस्लामाबाद: कांग्रेस नेता और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने इस पर सहमति जताई कि इस उपमहाद्वीप में अमनचैन को बढ़ावा देने के कांग्रेस नेता और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने इस पर सहमति जताई कि इस उपमहाद्वीप में अमनचैन को बढ़ावा देने के लिए काम करने की आवश्यकता है।

कांग्रेस नेता एक शादी समारोह में शामिल होने लाहौर गए थे और वहीं पर गवर्नर हाउस में उनकी अलवी से मुलाकात हुई थी। अल्वी के दफ्तर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों के बीच कश्मीर समेत अन्य मुद्दों पर भी बातचीत हुई।

इस मुलाकात ने शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पार्टी के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। पाक राष्ट्रपति ने मुलाकात के बाद दावा किया कि कांग्रेस नेता ने कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर उनकी चिंता पर समर्थन जताया है।

 

यह पढ़ें…जी-20 देशों का बड़ा फैसला: निशाने पर हैं ये दिग्गज डिजिटल कंपनियां, जानिए क्यों?

पाक राष्ट्रपति कार्यालय से ट्वीट किया गया, ‘भारतीय नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से लाहौर में मुलाकात की। उन्होंने दोनों देशों के बीच शांति का पुल बनाने के महत्व पर चर्चा की। शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर में 200 से अधिक दिनों के लॉकडाउन पर राष्ट्रपति की चिंता का समर्थन किया।’

 

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस दौरे को पूरी तरह से निजी बताया है और कहा है कि इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। इससे पहले सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, जिसके बाद कांग्रेस को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उन्हें पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के गले मिलते भी देखा गया था।

 

यह पढ़ें…बाहुबली बने ट्रंप, वीडियो ट्वीट कर कहा- दोस्तों से मिलने को बेकरार

 

 

अब शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं क्योंकि भाजपा पहले ही उस पर पाक की भाषा बोलने के आरोप लगाती रही है। वहीं, पाक राष्ट्रपति के शत्रुघ्न को लेकर किए जा रहे दावे से कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं जिनके नेताओं पर भाजपा पहले से ही पाकिस्तान की भाषा बोलने का आरोप लगाती आई है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App