×

थूक से मौत: खौफ में आया ये देश, अब कोरोना मरीज बने खतरा

इस महिला ट्रेन वर्कर के ऊपर एक पैसेंजर ने थूक दिया था। थूकने वाले पैसेंजर ने कहा था कि वो कोरोना से संक्रमित है। अब कोरोना के चलते उस महिला ट्रेन वर्कर की मौत हो गई है।

SK Gautam
Published on: 13 May 2020 8:14 AM GMT
थूक से मौत: खौफ में आया ये देश, अब कोरोना मरीज बने खतरा
X

लंदन: लंदन के विक्टोरिया स्टेशन पर काम करने वाली एक महिला ट्रेन वर्कर की कोरोना की वजह से मौत हो गई। कोरोना वायरस की वजह से होने वाली ये मौत हैरान करने वाला है। इस महिला ट्रेन वर्कर के ऊपर एक पैसेंजर ने थूक दिया था। थूकने वाले पैसेंजर ने कहा था कि वो कोरोना से संक्रमित है। अब कोरोना के चलते उस महिला ट्रेन वर्कर की मौत हो गई है।

पैसेंजर ने दो महिलाओं को बनाया शिकार

बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक 47 साल की बेली मुजिंगा लंदन के विक्टोरिया स्टेशन पर काम करती थीं। मार्च महीने में उन्हें और उनकी एक और महिला सहयोगी को एक पैसेंजर ने निशाना बनाया। पैसेंजर ने दोनों के ऊपर थूक दिया था। इसके बाद पैसेंजर ने कहा था कि वो कोरोना से संक्रमित है। इसके कुछ दिनों बाद ही दोनों महिलाएं बीमार पड़ गईं।

बाद में बेली मुजिंगा की हालत ज्यादा खराब हो गई।सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर डालना पड़ा।लेकिन वो ठीक नहीं हो सकीं।5 अप्रैल को उनकी मौत हो गई।उनके अंतिम संस्कार में सिर्फ 10 लोग शामिल हो पाए।

ये भी देखें: ये है ‘आत्मनिर्भर भारत’ : जो जुड़ा है PM मोदी के आर्थिक पैकेज से, जानिए पूरी डीटेल

बेली की 11 साल की बेटी इंग्रिड ने इसकी जानकारी दी है।उसने कहा है कि आखिरी बार उन्होंने अपनी मां से वीडियो कॉल पर बात की थी। इसके बाद उन्हें बर्नेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

उस आदमी के थूकने की वजह से बेली को हुआ संक्रमण

बेली के पति 60 साल के लुंसाबा ने कहा है कि महामारी फैलने के बाद भी बेली को अपने ऑफिस में काम करने के लिए बुलाया गया था। उन्होंने कहा है कि ये भयावह होता है, जब आप अपने किसी चाहने वाले को इतनी जल्दी खो देते हैं। लुंसाबा ने कहा है कि उन्हें पक्का भरोसा है कि उस आदमी के थूकने की वजह से बेली को कोरोना का संक्रमण हुआ। इसे आसानी से रोका जा सकता था।

उन्होंने कहा है कि पैसेंजर दोनों महिलाओं पर चीखा था। उसने कहा कि तुम यहां क्या कर रही हो और दोनों महिलाओं पर बार-बार थूकने लगा।बेली बहुत ज्यादा डर गई थी। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में ऐसे काफी सारे मामले सामने आए हैं। कई फ्रंटलाइन वर्कर्स पर जानबूझकर संक्रमितों द्वारा खांसने और छींकने की घटनाएं सामने आई हैं।

ये भी देखें: बर्थडे स्पेशल: पोर्न इंडस्ट्री से बेबी डॉल तक, ऐसा रहा सनी लियोनी का सफर

कानूनी कार्रवाई करने की बात कही जा रही

बेली मुजिंगा के ट्रेड यूनियन ने इस बारे में स्टाफ एसोसिएशन में शिकातय दर्ज करवाई है। पूरे मामले की जांच करके कानूनी कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि उनके कर्मचारी खतरे में काम कर रहे हैं।उनकी सुरक्षा का ख्याल रखा जाना चाहिए।

इस महामारी से बचने के लिए कई तरह के नियम बनाए गए हैं। जैसे- मास्क पहनना, सेनीटाईजर का इस्तेमाल करना और सोशल डिसटेंसिंग का पालन करना कहीं भी सार्वजनिक स्थल पर थूकना नहीं। बहुत से लोग इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story