युवाओं पर नहीं है कोरोना का असर! इस एक मौत से खुला राज

कोरोना का साया पूरी दुनिया में फ़ैल चुका है। चीन के बाद इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। एक तरफ कोरोना से जहां पुरे विश्व में हजारों मौतें हो चुकी हैं। वहीँ इन मौतों के आकड़ों से ये बात साफ जाहिर हो गयी है कि ये महामारी ज्यादातर को अपना शिकार बुजुर्गों को बना रही है।

Ashiki
Published on: 21 March 2020 12:37 PM GMT
युवाओं पर नहीं है कोरोना का असर! इस एक मौत से खुला राज
X

नई दिल्ली: कोरोना का साया पूरी दुनिया में फ़ैल चुका है। चीन के बाद इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। एक तरफ कोरोना से जहां पुरे विश्व में हजारों मौतें हो चुकी हैं। वहीँ इन मौतों के आकड़ों से ये बात साफ जाहिर हो गयी है कि ये महामारी ज्यादातर को अपना शिकार बुजुर्गों को बना रही है। और युवाओं पर इसका असर अभी तक न के बराबर था। रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक मरने वालों की उम्र 30 के ऊपर थी। लेकिन पोलैंड में एक स्वस्थ महिला ने महज 27 साल की उम्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से दम तोड़ दिया है। अब इस घटना ने सबको हैरत में डाल दिया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: पहले धुलें हाथ, फिर करें डीएम कक्ष में प्रवेश

कोरोना से हुई सबसे कम उम्र की महिला की मौत-

बताया जा रहा है कि महिला की मौत बच्चे को जन्म देने के बाद हुई। हैरानी की बात ये है कि ये महिला पूरी तरह से स्वस्थ थी। पोलैंड में ये कोरोना वायरस से छठी मौत है जबकि दुनियाभर में सबसे कम उम्र में कोरोना वायरस से मरने का ये पहला मामला है। ये महिला इटली से वापस आई थी। मीडिया के मुताबिक महिला ने कुछ दिन पहले ही बच्चे को जन्म दिया था और उसे किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं थी। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस से अबतक 144 मौतें हो चुकी हैं और 3,000 से अधिक संक्रमण के मामले हैं।

ये भी पढ़ें: आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कोरोना के 3 संदिग्ध छात्रों ने उठाया ये कदम, मच गया हड़कंप

इस महामारी से बचने के लिए सरकार यहां लोगों को तरह-तरह से जागरुक कर रही है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिग रखने की सलाह दी जा रही है। पोलैंड के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने लोगों से 12 सप्ताह तक सोशल डिस्टेंसिंग रखने को कहा है। सरकार यहां और भी नीतियों की जल्द घोषणा करने वाली है।

बता दें कि भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। देश में अब कोरोना के मरीजों संख्या 300 के पर पहुंच चुकी है। वहीँ कोरोना से 4 मौतें हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: एम्स के डॉक्टर पर बेटे के कोरोना पॉजिटिव की जानकारी छिपाने का लगा आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story