×

आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कोरोना के 3 संदिग्ध छात्रों ने उठाया ये कदम, मच गया हड़कंप

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है। इसके साथ ही वायरस के खतरे को देखते हुए कोरोना के संदिग्धों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है, लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 21 March 2020 8:03 AM GMT
आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कोरोना के 3 संदिग्ध छात्रों ने उठाया ये कदम, मच गया हड़कंप
X

अलीगढ़: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है। इसके साथ ही वायरस के खतरे को देखते हुए कोरोना के संदिग्धों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है, लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर आई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है।

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन छात्र जो सऊदी अरब से वापस आए थे, वे आइसोलेशन वॉर्ड से लापता हो गए हैं। तीनों छात्रों के लापता होने के बाद स्वास्थ्य विभाग और विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें...पीएम मोदी को भाया ‘कोरोना का पंचनामा’, इस तरह किया फिल्म का प्रमोशन

इसके अलावा एक दूसरा छात्र जो कि ताइवान से वापस आया था, वह भी गुरुवार शाम को आइसोलेशन वॉर्ड से चला गया। छात्र की ओर से एएमयू के चीफ मेडिकल अधिकारी को बताया गया है कि वह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग स्थित अपने घर जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक एएमयू के तीन छात्र 4 से 9 मार्च के बीच यूएई गए थे। वहां से वापस आने के बाद 18 मार्च को शाम चार बजे तीनों को ऐहतियातन निगरानी के लिए यूएचएस के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। उसी रात करीब 9:45 बजे तीनों रिसर्च स्कॉलर वॉर्ड से लापता हो गए। यूएचएस के सीएमओ ने डॉ सारिक अली ने डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर को लिखित में इसकी सूचना दी है।

यह भी पढ़ें...टीवी चैनल वालों के माइक्रोफोन से भी कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा

सीएमओ के मुताबिक एक अन्य रिसर्च स्कॉलर जो कि 15 फरवरी से 14 मार्च तक ताइवान में रहकर वापस आया था, उसे भी 18 तारीख को रात 8:45 बजे आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया था। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे वह भी हॉस्पिटल छोड़कर चला गया। सीएमओ ने बताया कि यह छात्र जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला था और उसने लिखित रूप में कहा था कि वह अपने घर जा रहा है।

यह भी पढ़ें...बाराबंकी के दो लोग भी कनिका कपूर की पार्टी में हुए थे शामिल, खुद को किया क्वॉरेंटाइन

आपको बता दें कि अब तक पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 270 पार कर चुका है। इसमें से 32 विदेशी हैं। 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि 32 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के ताजा मामलों ने लोगों के होश फाख्ता कर दिए हैं। शासन-प्रशासन इन बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार कार्रवाई में जुटा हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story