कोरोना मरीजों को अब हो रही ये खतरनाक बीमारी, जानकर उड़ जाएंगे होश

कोरोना वायरस के नए लक्षणों ने एक बार फिर से दुनिया को हिला कर रख दिया है। आए दिन कोरोना मरीजों में कई नए-नए लक्षणों को लेकर दुनिया भर से ख़बरें सामने आ रही हैं।

Published by Monika Published: December 29, 2020 | 10:53 pm
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस (file pic )

कोरोना वायरस के नए लक्षणों ने एक बार फिर से दुनिया को हिला कर रख दिया है। आए दिन कोरोना मरीजों में कई नए-नए लक्षणों को लेकर दुनिया भर से ख़बरें सामने आ रही हैं। दुनिया भर से अलग- अलग एक्सपर्ट बीमारी के बाद पैदा हो रहे लक्षणों के बारे में बताते रहे हैं।

कोरोना बीमारी के बाद ये लक्षण आए सामने

खबरों की माने तो एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोना बीमारी से ठीक होने के बाद कुछ महीनों में गंभीर मानसिक रोग के लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में…

इस रिपोर्ट में अमेरिका की 42 वर्षीय फिजियोथेरेपिस्ट ने बताया कि एक मरेज़ में गंभीर मानसिक बीमारी के लक्षण दिखाई देने लगे। इस महिला ने डॉक्टर को बताया कि उसे अपने बच्चों को मारने के ख्याल आने लगे थे। इस महिला ने आगे बताया कि वह अपने बच्चों से बेहद प्यार करती हैं। उन्हें यह बात बिलकुल समझ नहीं आ रही थी कि उनके मन में ऐसे ख्याल क्यों आ रहे हैं। जबकि इस महिला को कभी कोई मानसिक समस्या नहीं आई।

ये भी पढ़ें- चीन का मोहरा ये देश: वायु सेना प्रमुख ने खोली पोल, बोले- भारत जवाब देने को तैयार

एक के बाद एक मामले

अमेरिका मनोवैज्ञानिक का कहना है कि ऐसे केस एक के बाद एक देखने को मिले। कोरोना संक्रमण के बाद लोगों में मानसिक बिमारियों के लक्षण सामने आने की कई ख़बरों ने रोज़ पकड़ा। अक्टूबर महीने में एक शोध में दावा किया गया था कि संक्रमित मरीजों में से अस्‍पताल में भर्ती हर 5 में से 4 मरीज के अंदर न्‍यूरोलॉजी से संबंधी लक्षण पाए गए हैं। जिसका सीधा मतलब ये हुआ कि कोरोना संक्रमण सीधा इंसानों के मस्तिष्क में  प्रवेश कर उन्हें कमज़ोर बना रहा है। इन लक्षणों में मांसपेशियों में दर्द, सिर दर्द, भ्रम, चक्‍कर आना स्‍वाद का ना रहना शामिल हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App