×

कोरोना: अमेरिका में 2 हजार से ज्यादा मौतें, ट्रंप बोले- नहीं क्वारनटीन की ज़रूरत

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। अमेरिका में अब तक यानी रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 124,377 पहुंच गया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 29 March 2020 6:00 AM GMT
कोरोना: अमेरिका में 2 हजार से ज्यादा मौतें, ट्रंप बोले- नहीं क्वारनटीन की ज़रूरत
X

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला है। इस वायरस से दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी नहीं बाख सका। अमेरिका में एक तरफ जहां पॉजिटिव केस लगातार बढ़ रहे हैं तो वहीं मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। अमेरिका में अब तक यानी रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 124,377 पहुंच गया है। वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,190 हो गई है। इसके अलावा 1,095 मरीज बीमारी से रिकवर हुए हैं।

न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा मामले

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन: अब इस रेट में मिलेगा जरूरी सामान, कीमत हुई तय

सबसे अधिक मामले न्यूयॉर्क से सामने आ रहे हैं। जहां कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 672 लोगों की जान चली गई है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फॉर्स ने न्यूयॉर्क में सख्त ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं।

नहीं है क्वारनटीन की ज़रुरत

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: इन बैंकों का मिट जाएगा नामोनिशान, जानें आप पर क्या होगा असर

कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि क्वारनटीन की जरूरत नहीं है। आज रात सीडीएस इस बारे में फैसला लेंगे। बता दें कि अमेरिकी सरकार भारत में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के बीच देश में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालने की व्यवस्था कर रही है।

भारतीयों को भेजने का प्रयास कर रही सरकार

ये भी पढ़ें- कोरोना: मरीज को होती हैं ये दिक्कतें, WHO ने बताया वायरस के सटीक लक्षण

अमेरिकी अधिकारी इयान ब्राउनली ने शुक्रवार को कहा कि हम सीधे भारत से अमेरिका वापस लाने के लिए अमेरिकी और विदेशी उड़ान सेवाओं से बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों देशों की ओर से अनुमति मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत ने सभी उड़ानों को रद्द करने के साथ ही देशभर में लॉकडाउन लागू कर रखा है।

पूरी दुनिया में जारी कोरोना का कहर

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंगः लखनऊ में मकान मालिक नहीं वसूल सकेंगे किरायेदारों से किराया

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना का कहर लगातार जारी है। पूरी दुनिया में अब तक इस जानलेवा वायरस से 6 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इस वायरस से पूरी दुनिया में अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं भारत में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या अब तक 900 के पार हो चुकी है। जबकि 22 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story