कोरोना वायरस: इटली में लगा लाशों का ढेर, चीन से भी ज्यादा हालात ख़राब

कोरोना वायरस अब दुनिया के कई देशों के सामने एक बड़ी चुनौती बनते जा रहा है। दुनिया भर इसके मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। चीन के बाद इटली आज कोरोना वायरस के कहर का सबसे ज्यादा सामना कर रहा है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस अब दुनिया के कई देशों के सामने एक बड़ी चुनौती बनते जा रहा है। दुनिया भर इसके मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। चीन के बाद इटली आज कोरोना वायरस के कहर का सबसे ज्यादा सामना कर रहा है। ‘सिटी ऑफ लव’ के नाम से अपनी पहचान बनाने वाला वेनिस शहर आज वीरान हो गया है। लोग अपने घरों में पैक हो चुके हैं। हालत यह है कि लाशों को दफनाने के लिए सेना को बुलाना पड़ा है।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों के लिए उमड़ा वकील का दर्द, पर परिवार को नहीं शवों की चिंता

इटली में लगा लाशों का ढेर-

बता दें कि इटली में बुधवार को 475 लोगों की मौत हो गई जिससे लाशों का अंबार लग गया। इटली के सबसे ज्‍यादा प्रभावित शहर बेरगामो में हालत यह हो गई कि लोगों की लाशों को दफनाने में समस्‍या आने लगी। जिसके बाद लाशों को दफ़नाने के लिए सेना को बुलाया गया।

इटली में चीन से भी ज्यादा हालत ख़राब-

इटली के बेहद धनी बेरगामो शहर में बुधवार को कोरोना वायरस से कम से कम 93 लोगों की मौत हुई थी। यह सिलसिला अभी जारी है। गुरुवार को इटली में 427 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इससे मरने वालों का आंकड़ा 3405 हो गया है। बेरगामो के मेयर गिओर्गिओ गोरी ने चेतावनी दी है कि मरने वालों का ठीक-ठीक आंकड़ा और ज्‍यादा हो सकता है क्‍योंकि कई लोगों की जांच ही नहीं की गई।

ये भी पढ़ें: आग से घिरा किंग खान का मन्नत, मौत के बाद पसरा मातम

24 घंटे दफनाए जा रहे शव-

इटली के बेरगामो में लाशों को दफनाने का काम 24 घंटे चल रहा है। यहां एक दिन में दिन 25 लोगों को ही दफनाया जा सकता है। माना जा रहा है कि इसी वजह से कई लाशों को सेना के ट्रकों पर लादकर शहर से बाहर मोदेना, अक्‍वी टेर्मे, दोमोदोस्‍सोला, परमा, पिसेंजा और अन्‍य शहरों में ले जाया गया है। जब इन शवों का जला दिया जायेगा तो उनके अवशेषों को बेरगामो लाया जाएगा।

बता दें कि भारत में भी तेजी से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर अब 195 हो गयी है। वहीँ अब तक इस भयावह बीमारी से 5 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के डर से रोने लगी ये महिला, किया ऐसा काम, VIDEO हुआ VIRAL

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।