×

चीन में कोरोना का नहीं टला खतरा, सामने आये 20 नए मामले

सिंगापुर में कोरोना वायरस के 12 नए मामले आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 212 हो गई है। इन 12 में से नौ मरीज विदेशों में घूमने के दौरान संक्रमित हुए थे।

SK Gautam
Published on: 15 March 2020 3:05 PM GMT
चीन में कोरोना का नहीं टला खतरा, सामने आये 20 नए मामले
X

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में चीन से कोरोना वायरस ने अपने पैर फैला लिए हैं जिसके कारण अब तक सैकड़ों लोग मौत के मुंह में समा गए। कोरोना वायरस के चीन में रविवार को 16 नए मामले और चार नए घरेलू मामले दर्ज किए गए। चीन में इस संक्रमण के कारण 10 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 3,199 हो गई है।

संक्रमण के पिछले सप्ताह में रविवार को सर्वाधिक मामले दर्ज

सामने आये सभी 10 मामले में लोगों की मौत वुहान में हुई है। देश में संक्रमण के घरेलू मामलों में कमी आ रही है, लेकिन विदेशों से संक्रमित लोगों के देश में आने की संख्या बढ़ रही है। बाहर से आए लोगों के संक्रमण के पिछले सप्ताह में रविवार को सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए।

सर्वे के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि विदेशों से संक्रमित लोगों के आने के मामले बीजिंग और शंघाई समेत शहरों और पांच प्रांतों में सामने आए हैं। चीन में दर्ज किए गए चारों घरेलू नए मामले वुहान में सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के अब तक 111 आयातित मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी देखें: युवक ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिवार पर हत्या का शक

बाहर के क्षेत्रों में लगातार तीसरे दिन कोई नया घरेलू मामला दर्ज नहीं किया गया है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 80,000 मामले सामने आए हैं। इस बीच, सिंगापुर में कोरोना वायरस के 12 नए मामले आने के बाद देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 212 हो गई है। इन 12 में से नौ मरीज विदेशों में घूमने के दौरान संक्रमित हुए थे।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 151,760

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 151,760 हो चुके हैं जिनमें 137 देशों में 5,764 मरने वालों की संख्या भी शामिल है। दुनियाभर से आधिकारिक तौर पर एकत्रित किए गए ये आंकड़े शनिवार शाम 5 बजे तक के हैं।

ये भी देखें: CORONA IMPACT: आवश्यक वस्तुओं के दायरे में आए मास्क और सैनेटाइजर्स

दुनिया भर के देशों में शुक्रवार शाम 5 बजे से शनिवार शाम 5 तक कोराना वायरस के 11,037 नए मामले सामने आए जबकि 417 लोग काल के गाल में समा गए। पिछले इन 24 घंटों में जिस देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले बढ़े हैं वो इटली है, जहां 175 नए केस देखने को मिले जबकि इरान में 97, स्पेन में 63 नए मामले सामने आए।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story