×

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बिल गेट्स ने किया ये बड़ा एलान

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के गेट्स फाउंडेशन ने दुनियाभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ने में मदद के लिए 10 करोड़ डॉलर देने का एलान किया है।

Aditya Mishra
Published on: 19 March 2020 4:35 PM GMT
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बिल गेट्स ने किया ये बड़ा एलान
X

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के गेट्स फाउंडेशन ने दुनियाभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) से लड़ने में मदद के लिए 10 करोड़ डॉलर देने का एलान किया है।

बिल गेट्स ने यह भी कहा कि 10 करोड़ डॉलर के अलावा वाशिंगटन की मदद के लिए वे 50 लाख डॉलर देंगे। बता दें कि गुरुवार को लोगों से शांत रहने और कोरोना को लेकर एहतियात बरतने का अनुरोध करते बिल गेट्स ने ये एलान किए।

गेट्स ने सोशल साइट रेडिट पर यूजर्स के सवालों का जवाब देते हुए बुधवार को कहा कि जांच के लिए शहर और संस्थान बंद करने में कोई परेशानी नहीं है। इसका फायदा यह होगा कि लोग घरों से नहीं निकलेंगे और ऐसे में कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम होगी। सामाजिक रूप से अलग रहने का तरीका साफ तौर पर कामयाब रहा।

कोरोना वायरस पर डॉक्टर ने किया ऐसा दावा, पुलिस ने दर्ज कर लिया केस

गेट्स ने कहा कि पूरी दुनिया को आर्थिक नुकसान की चिंता तो है ही, लेकिन विकासशील देश ज्यादा प्रभावित होंगे, क्योंकि ऐसे देश अमीर देशों की तरह सामाजिक दूरी नहीं बना सकते।

साथ ही विकासशील देशों में अस्पताल कम हैं और उनकी क्षमता भी काफी कम है। उन्होंने बताया कि गेट्स फाउंडेशन डायग्नोस्टिक्स, चिकित्सा शास्त्र और टीके बनाने वाले लैब के साथ काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें...कोरोना के आतंक से दहशत में पाकिस्तान, ईरान से सटी सीमा भी कर दी सील

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story