TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

इंसानों को किया जा रहा संक्रमित, इस देश मे शुरू हुआ कोरोना वायरस ह्यूमन चैलेंज

इंग्लैंड के क्लीनिकल ट्रायल यह दवा कर रहे हैं कि यह काफी सुरक्षित जगह किया जाएगा। इस ह्यूमन चैलेंज में 90 स्वस्थ लोगों को लेने की बात चल रही है। इसमें स्वस्थ वॉलेंटियर्स को लिया जा रहा है जिनकी उम्र 18 साल से लेकर 30 साल के बीच हो।

Shraddha Khare
Published on: 18 Feb 2021 7:13 AM GMT
इंसानों को किया जा रहा संक्रमित, इस देश मे शुरू हुआ कोरोना वायरस ह्यूमन चैलेंज
X
इंसानों को किया जा रहा संक्रमित, इस देश मे शुरू हुआ कोरोना वायरस ह्यूमन चैलेंज photos (social media)

अमेरिका : कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या में थोड़ी राहत देखने को मिली है। लेकिन इसी बीच इंग्लैंड में एक कोरोना वायरस ह्यूमन चैलेंज शुरू करने की बात चल रही है। इस चैलेंज में स्वस्थ लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित किया जाएगा। इस चैलेंज को लेकर लोग काफी डरे हुए हैं और लोगों के मन में काफी सवाल भी चल रहे हैं। लोगों कहना है कि कौन ऐसे चैलेंज में भाग लेना चाहेगा जिसमें तबीयत खराब होने का खतरा बना रहे।

कोरोना वायरस ह्यूमन चैलेंज

जिसमें स्वस्थ लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित किया जाएगा। इंग्लैंड के क्लीनिकल ट्रायल यह दवा कर रहे हैं कि यह काफी सुरक्षित जगह किया जाएगा। इस ह्यूमन चैलेंज में 90 स्वस्थ लोगों को लेने की बात चल रही है। इसमें स्वस्थ वॉलेंटियर्स को लिया जा रहा है जिनकी उम्र 18 साल से लेकर 30 साल के बीच हो।

वॉलेंटियर्स का काफी अच्छे से ख्याल रखा जाएगा

इंग्लैंड के एक्सपेरिमेंटल मेडिसिन के प्रोफेसर पीटर ने इस ह्यूमन चैलेंज को लेकर बताया कि इससे पता चलेगा कि यह वायरस कितनी हद तक बढ़ सकता है। इसके आधार पर कोरोना वायरस को खत्म करने की नई पद्धति, दवा को आसानी से खोज सकते हैं। प्रोफेसर ने कहा कि इन वॉलेंटियर्स का काफी अच्छे से ख्याल रखा जाएगा। इस स्टडी को एकदम नए तरीके से किया जाएगा।

ये भी पढ़े......बंगाल: 24 परगना जिले में आज एक ही समय पर ममता और शाह करेंगे रैलियां

human test

90 वॉलेंटियर्स की स्क्रीनिंग टेस्ट

प्रोफेसर पीटर ने बताया कि इस ह्यूमन चैलेंज में इन वॉलेंटियर्स को काफी कोरोना वायरस का काफी छोटा सा संक्रमण किया जाएगा जिससे यह लोग कम बीमार पड़े। इन लोगों में कोरोना के सिर्फ कम लक्षण ही दिखेंगे। इन 90 वॉलेंटियर्स को स्क्रीनिंग टेस्ट पास करने के बाद लंदन के रॉयल फ्री हॉस्पिटल में क्वारंटीन किया जाएगा। इस वायरस को नाक में बूंदो की तरह डाला जाएगा।

ये भी पढ़े......भाजपा नेता हनुमान की जाति तो बता देंगे लेकिन सुहेलदेव की नहीं: ओम प्रकाश राजभर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story