×

इजराइली PM ने कोरोना से बचने के लिए दी 'नमस्ते' करने की सलाह, थरूर ने कहा...

जानलेवा कोरोना वायरस से बचने के लिए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू देश के नागरिकों को एक सलाह दी है कि वो कोरोना से बचने के लिए भारतीय तरीके को अपनाएं।

Shreya
Published on: 5 March 2020 6:15 AM GMT
इजराइली PM ने कोरोना से बचने के लिए दी नमस्ते करने की सलाह, थरूर ने कहा...
X
इजराइली PM ने कोरोना से बचने के लिए दी 'नमस्ते' करने की सलाह, थरूर ने कहा...

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस से बचने के लिए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू देश के नागरिकों को एक सलाह दी है कि वो कोरोना से बचने के लिए भारतीय तरीके को अपनाएं। उन्होंने लोगों से कहा है कि वो अभिवादन के लिए हाथ मिलाने की जगह, भारतीयों की तरह नमस्ते कहें। इससे कोरोना वायरस को रोकने में मदद मिलेगी।

शशि थरूर ने भारतीय परंपरा को बताया महान

वहीं अब इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए भारतीय परंपरा को महान बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी हर परंपरा में विज्ञान है, तभी तो भारत महान है। वहीं सोशल मीडिया पर शशि थरूर के इस जवाब की काफी तारीफ की जा रही है।



देश के लोगों को दिया नमस्ते करने का सुझाव

देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के असर को देखते हुए हर देश सतर्कता बरत रहा है। इसी बीच इजराइल के प्रधानमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों का ऐलान किया जाएगा, लेकिन कुछ साधारण तरीके जैसे हाथ मिलाने की जगह भारतीय तरीके से नमस्ते किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: चंद्रमा का भाव बताता है आपका स्वभाव, जानिए कब जातक करते हैं आत्महत्या

WHO ने सर्तक रहने के लिए कहा

बता दें कि चीन के बाद ये जानलेवा वायरस अब दुनियाभर के कई देशों में पहुंच चुका है। इससे दुनियाभर में करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं WHO ने भारत, इंडोनेशिया और थाईलैंड में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद सभी दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों को सतर्क रहने के लिए कहा है। WHO ने सभी देशों को स्थिति का सामना करने और रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने को कहा है। वहीं बात करें भारत की तो अब तक कोरोना के 29 मामले सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिलगी डबल पेंशन!

Shreya

Shreya

Next Story