×

सावधान: सर्दियों में भयानक रूप ले सकता है कोरोना, रिपोर्ट में खुलासा

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से ब्रिटेन में 85 हजार लोगों की मौत हो सकती है। अब तक ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 41,498 लोगों की मौत हो चुकी है।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 7:26 AM GMT
सावधान: सर्दियों में भयानक रूप ले सकता है कोरोना, रिपोर्ट में खुलासा
X
ब्रिटेन की सरकार के लीक हुए एक दस्तावेज से पता चला है कि सबसे बुरी स्थिति में कोरोना ब्रिटेन में 85 हजार लोगों की जान ले सकता है

कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना का कहर अभी जारी है। ऐसे में अब एक औक भयावह जानकारी सामने आ रही है। जिसमें ये कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस सर्दी में और भी भयावह रूप ले सकता है। ब्रिटेन के एक सरकारी दस्तावेज से या सामने आया है कि कोरोना से ब्रिटेन में स्थिति और भी भयानक हो सकती है। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से ब्रिटेन में 85 हजार लोगों की मौत हो सकती है। अब तक ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 41,498 लोगों की मौत हो चुकी है।

सर्दियों में और भी भयानक रूप ले सकता है कोरोना

कोरोना के प्रकोप से छुटकारा पाने की उम्मीद लगाए लोगों के लिए ये खबर और ये जानकारी एक बहुत बड़ा झटका है। क्योंकि ब्रिटेन सरकार के साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमरजेंसीज (SAGE) ने अपनी रिपोर्ट में कोरोना वायरस के सर्दियों में और भी भयावह रूप लेने की बात कही है।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में ‘महिला शक्ति’ की गूंज: आयोजित हुआ वेबिनार, सीएम रावत ने कही ये बात

Covid-19 In Britain सर्दियों में और खतरनाक रूप ले सकता है कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार SAGE का कहना है कि कोरोना की स्थिति ये होगी कि सरकार को एक बार फिरसे सारी पाबंदियां लगानी पड़ेंगी। सेज की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूलों को फिरसे बंद रखना पड़ सकता है। इस रिपोर्ट का उद्देश्य देश को किसी भी हालत के लिए तैयार करना है। हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ये अनुमान नहीं है, बल्कि विभिन्न स्थितियों का आकलन है।

ब्रिटेन में 41 हजार से ज्यादा लोगों की हो चुकी कोरोना से मौत

Covid-19 In Britain सर्दियों में और खतरनाक रूप ले सकता है कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- भारत में कोरोना बेकाबू: एक दिन में 78 हजार से ज्यादा केस, मौतों का आंकड़ा डरावना

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी लगातार जारी है। ब्रिटेन में ये वायरस अब तक आधिकारिक तौर से 41,486 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। वहीं इस महामारी के दौरान ब्रिटेन में 60 हजार से अधिक अतिरिक्त मौतें दर्ज की गई हैं।

Covid-19 In Britain सर्दियों में और खतरनाक रूप ले सकता है कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- सावधान हो जाएं किसान: जल्द कर लें ये काम, नहीं तो लगा सकता है तगड़ा झटका

इस सेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरकार की ओर से ट्रेसिंग, आइसोलेशन, क्वारनटीन की कोशिश से कोरोना के केस में सिर्फ 40 फीसदी कमी आएगी। लेकिन रिपोर्ट में आगे लोगों को सचेत करते हुए कहा गया है कि नवंबर से पाबंदियां लगानी होंगी और ये नियम मार्च 2021 तक लागू रखने पड़ सकते हैं। यह भी कहा गया है कि कोरोना से इतर इंग्लैंड और वेल्स में 27 हजार अतिरिक्त मौतें हो सकती हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story