×

ट्रंप ने अस्पताल में मचाया हड़कंप: किया ऐसा काम, जमकर हुई किरकिरी

जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय के डॉक्टर जेम्स फिलिप ने कहा, राष्ट्रपति ने जिस एसयूवी के जरिए अपने प्रशंसकों से मुलाकात की, वह बुलेटप्रुफ है और केमिकल हमले से बचने के लिए भी सुरक्षित है। इस बात को देखते हुए इस कार के भीतर संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 5:44 AM GMT
ट्रंप ने अस्पताल में मचाया हड़कंप: किया ऐसा काम, जमकर हुई किरकिरी
X
ट्रंप ने अस्पताल में मचाया हड़कंप: किया ऐसा काम, जमकर हुई किरकिरी

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए गए थे। कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार शाम अचानक वाल्टर रीड अस्पताल से बाहर निकले और वहां मौजूद अपने प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना से संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है।

ट्रंप ने जारी किया था एक वीडियो जारी

व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर बताया, 'राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार शाम 5.30 बजे कुछ देर के लिए वाल्टर रीड अस्पताल से बाहर आए और काले रंग की एसयूवी में बैठकर अपने प्रशंसकों के बीच गए। इसके बाद वह फिर से अस्पताल लौट गए।' अपने प्रशंसकों से मिलने से पहले ट्रंप ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह अपने समर्थकों से मिलने बाहर आ रहे हैं।

ये भी देखें: हिटलर की जासूस थी ये खूबसूरत लड़की, मिली ऐसी मौत, कांप जाएगी रूह

डॉक्टरों ने लगाया ट्रंप पर आरोप

ट्रंप ने कहा, 'मैंने कोविड-19 के बारे में बहुत कुछ सीखा है। वास्तव में, मैंने इसे स्कूल जाकर सीखा है। यह असली स्कूल है। यह आम स्कूलों की तरह नहीं है, जहां आप किताबों को सिर्फ पढ़ते हैं। मैं यहां चीजों को समझ रहा हूं। मैं आपको इस बारे में बताउंगा।' अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की इस यात्रा की डॉक्टरों ने आलोचना की है और उनपर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। डॉक्टरों का कहना है कि ट्रंप कोरोना संक्रमित हैं, इसलिए उन्हें खुद को अलग-थलग रखना चाहिए। उन्हें लोगों से दूरी बनानी चाहिए।

us president donald trump-2

ट्रंप की कार बुलेटप्रुफ है और केमिकल हमले से भी सुरक्षित

जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय के डॉक्टर जेम्स फिलिप ने कहा, राष्ट्रपति ने जिस एसयूवी के जरिए अपने प्रशंसकों से मुलाकात की, वह बुलेटप्रुफ है और केमिकल हमले से बचने के लिए भी सुरक्षित है। इस बात को देखते हुए इस कार के भीतर संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है। उनका गैर जिम्मेदाराना रवैया चौंकाने वाला है।

ये भी देखें: फिर गैंगरेप: लड़की के बेहोश होने तक दरिंदें नोचते रहे अंग, मां-बाप का फट गया कलेजा

ट्रंप को दी जा रही है ख़ास दवा

राष्ट्रपति का इलाज कर रहे व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ सीन कोनली ने कहा कि ट्रंप को डेक्सामेथासोन दिया जा रहा है और शनिवार को उनके ऑक्सीजन स्तर में दो ड्राप्स देखे गए। कोनली की सलाह पर ही ट्रंप को वाल्टर रीड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोनली ने बताया था कि राष्ट्रपति के लक्षणों में तेजी आ रही थी और उनका ऑक्सीजन का स्तर कम हो रहा था। वाल्टर रीड लाने से पहले ट्रंप को ऑक्सीजन भी दिया गया था।

Newstrack

Newstrack

Next Story