दुनिया भर में कोरोना की तेज हुई रफ़्तार, हर दिन बढ़ रही है एक लाख मरीजों की संख्या

कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनियाभर के तमाम देशों को सकते में डाल दिया है। इस वैश्विक महामारी की चपेट में दुनियाभर के करीब 7 लाख से ज्यादा लोग हैं, जबकि 33 हजार लोग काल की गाल में समा चुके हैं…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनियाभर के तमाम देशों को सकते में डाल दिया है। भारत में भी लगातार इसके मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस वैश्विक महामारी की चपेट में दुनियाभर के करीब 7 लाख से ज्यादा लोग हैं, जबकि 33 हजार लोग काल की गाल में समा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना से जंग: रिसर्च में खुलासा, 21 नहीं, कम से कम इतने महीने का हो लॉकडाउन

इस जानलेवा महामारी से दुनियाभर में 19 जनवरी तक 100 लोग प्रभावित थे, लेकिन 29 मार्च तक ये आंकड़ा 7 लाख के पार पहुंच गया है। कोरोना का वायरस दुनिया में कितनी तेजी से बढ़ रहा है, इसका अंदाजा आंकड़ों से ही साफ हो जाता है।

एक तरफ पूरी दुनिया में 19 जनवरी तक कोरोना के जहां सिर्फ 100 मामले थे, वहीं 24 जनवरी तक यह संख्या 1000 पहुंच गई। इसके बाद 31 जनवरी को दस हजार, 6 मार्च को एक लाख, 18 मार्च को दो लाख, 21 मार्च को 3 लाख, 24 मार्च को 4 लाख, 26 मार्च को 5 लाख, 28 मार्च को 6 लाख और 29 मार्च तक 7 लाख ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

इटली में वायरस से मरने वालों की संख्या 10 हजार के पार-

इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार के पार पहुंच चुका है। यहां के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि वे कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन का विस्तार कर सकते हैं। वहीँ अमेरिका में एक लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: मेरठ: महाराष्ट्र से आया था कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित हुए लोग, सामने आए 8 नए मामले

फ्रांस-स्पेन में दो हजार से ज्यादा मौतें-

इस वायरस के संक्रमण से जिन देशों में अब तक 2000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, उनमें अब फ्रांस भी शामिल हो गया है। कोरोना के प्रकोप से फ्रांस में अब तक 2300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। बता दें कि स्पेन में इटली के बाद सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं। स्पेन में 6 हजार से अधिक लोग कोरोना के कारण मर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में मजदूरों के पलायन को लेकर दायर याचिका पर आज SC में सुनवाई

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App