मेरठ: महाराष्ट्र से आया था कोरोना पॉजिटिव, संक्रमित हुए लोग, सामने आए 8 नए मामले

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 8 हो गई है। महाराष्ट्र से आए व्यक्ति के रिश्तेदार भी इसकी चपेट में आ गए हैं। उसकी पत्नी सहित तीन साले भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Published by suman Published: March 30, 2020 | 9:15 am

मेरठ :  देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 8 हो गई है। महाराष्ट्र से आए व्यक्ति के रिश्तेदार भी इसकी चपेट में आ गए हैं। उसकी पत्नी सहित तीन साले भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने शहर के पांच इलाकों को सील कर दिया है। संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले करीब पचास लोगों को सघन निगरानी में रखा गया है।  24 घंटे के अंदर पांच मरीज संक्रमित मिलने के बाद मेरठ में अलर्ट कर दिया गया है। वहीं इसके साथ ही मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 13 पहुंच गई है।

 

यह पढ़ें…भूकंप से कांपा ये राज्य: उड़ी लोगों की नींद, घर में रहने पर सता रहा डर

 

सीएमओ ने की पुष्टि

मेरठ के सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने पुष्टि करते हुए कहा कि मेरठ में 8 नए कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं। 5 मरीज पहले ही सामने आ चुके थे। जिसके बाद अब मेरठ में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 हो गई है। मेरठ के सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने बताया कि कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स महाराष्ट्र के अमरावती से आया था। जिसके बाद शख्स ने मेरठ में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। जांच रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने शहर के कई इलाकों को सील कर दिया है।

 

यह पढ़ें…जौनपुर में विदेश से आए 434 लोग, जिलाधिकारी ने दिए सख्त आदेश

 

वहीं संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले करीब 46 लोगों को सघन निगरानी में रखा गया है। जिनमें से आज 11 लोगों की कोरोना की जांच रिपोर्ट आई, जिनमे से आज 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चंद घंटों में 13 मरीज संक्रमित मिलने के बाद मेरठ में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं अब उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं।

 

यह पढ़ें…योगी सरकार की बड़ी सौगात: मनरेगा मजदूरों के खाते में 611 करोड़ रुपये ट्रांसफर

 

लगातार बढ़ रहे मामले

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक देश में कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण 29 लोगों की जान भी जा चुकी है। दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के 6.80 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दुनिया में कोरोना वायरस के कारण 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी हो चुकी है।