कोरोना महामारी से डरा ये मुस्लिम देश, कहा- हमारे यहां लाखों लोग…

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रखा है। अब इस महामारी से सऊदी अरब को डर सता रहा है कि उसके देश में कोरोना वायरस की वजह से करीब 2 लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रखा है। अब इस महामारी से सऊदी अरब को डर सता रहा है कि उसके देश में कोरोना वायरस की वजह से करीब 2 लाख लोग संक्रमित हो सकते हैं। सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्री ने यह आशंका जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने अपने देश के लोगों से गुजारिश की है कि वे कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर जो नियम बताए गए हैं, उनकी सख्ती से पालन करें।

आपको बता दें कि 3 करोड़ की आबादी वाले सऊदी अरब में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 2795 लोग संक्रमित हो चुके हैं, तो वहीं 41 लोगों की मौत हो चुकी है। सऊदी अरब ने अपनी सारी यात्री उड़ानें रद्द कर दी हैं और व्यवसायिक गतिविधियां बंद हैं। सभी बड़े शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, तो वहीं रियाद में लॉकडाउन है। इसके बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमित लोग हैं।

यह भी पढ़ें…जिस दवा के लिए ट्रंप हैं इतने परेशान, उसे गलती से भी न लगाएं हाथ, नहीं तो…

स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने बताया कि आज हम एक निर्णायक मो़ड़ पर खड़े हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि समाज को सुरक्षित रखें। हमें इस वायरस से बचने के लिए सभी प्रयास करने पड़ेंग। उनका कहना है कि हमारे यहां कि गई चार स्टडी के मुताबिक सऊदी अरब में कोरोना वायरस की वजह से अगले कुछ हफ्तों में 1 लाख से लेकर 2 लाख तक लोग संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए लोग अपनी सुरक्षा का ख्याल रखें।

तौफीक ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि अब भी लोग इस बीमारी को समझ नहीं पा रहे हैं। सऊदी अरब में 50 फीसदी लोग ही सरकार की बात मान रहे हैं। आम सभाएं करना बंद कीजिए और समूहों में मिलना बंद कीजिए। सड़कों पर निकलना बंद करना होगा।

यह भी पढ़ें…इस हॉस्पिटल की नर्स कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, अब पूरे स्टाफ का होगा टेस्ट

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी सऊदी अरब में जो स्थिति है, उसके मुताबिक हमारी सरकार को कोरोना वायरस से लड़ने और उसे हराने में करीब 4 महीने से लेकर एक साल तक का समय लग सकता है। यह एक मुश्किल दौर है।

यह भी पढ़ें…कोरोना से जंग: सरकार ने कोविड-19 को हराने के लिए बनाई ये मजबूत रणनीति

तौफीक ने बताया कि सऊदी अरब के किंग सलमान ने स्वास्थ्य मंत्रालय को 1.86 बिलियन डॉलर दिए हैं ताकि हम कोरोना वायरस से लड़ सके इस साल के अंत तक 32 बिलयन डॉलर और जारी किए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि लोगों को सरकार के आदेशों का पालन करना होगा नहीं तो यहां संकट बढ़ जाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App