×

कोरोना की दूसरी सुनामी: ये देश आया चपेट में, हजारों नए मामलों से High Alert

विश्व के जिन देशों में कोरोना के मामले शांत हुए थे वहां फिर से केस बढ़ने लगे है। यूरोप में फिर एक बार कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 Sep 2020 3:16 PM GMT
कोरोना की दूसरी सुनामी: ये देश आया चपेट में, हजारों नए मामलों से High Alert
X
फ्रांस में भी कोरोना की दूसरी लहर, लगातार हो रही हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली पूरी दुनिया में कोरोना का तांडव चल रहा है। अमेरिका जैसे देश की हालत कोरोना से पस्त हो गई है। विश्व के जिन देशों में कोरोना के मामले शांत हुए थे वहां फिर से केस बढ़ने लगे है। यूरोप में फिर एक बार कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

13,000 से ज्यादा नए मामले

फ्रांस में कोरोना की दूसरी बार संक्रमण देखने को मिल रही है। शनिवार को देश में कोरोना के 13,500 से ज्यादा नए मामले आए। इसमें फ्रांस की अर्थव्यवस्था मंत्री ब्रुनो ली मेरी भी शामिल हैं। उन्होंने ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। यह लगातार दूसरा ऐसा दिन है जब संक्रमण के 13,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं फ्रांस की स्वास्थ्य एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि दक्षिणी फ्रांस के एसोन क्षेत्र के एक अस्पताल से काफी संख्या में नए मामले आ रहे हैं।

यह पढ़ें...यूपी में 5000 मौतें: कोरोना संक्रमितों का संख्या इतनी, राज्य की हालत खराब

covid सोशल मीडिया से

हाईलेवल मीटिंग

रोकधाम के उपायों के लिए वहां अधिकारी लगातार हाईलेवल मीटिंग कर रहे हैं स्वास्थ्य अधिकारियों को साफ संकेत है कि फ्रांस को इस महामारी को लेकर चिंतित होने की जरूरत है। यहां 1,000 से ज्यादा ऐसे क्षेत्रों की पहचान की गई है, जहां से संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना से अब तक यहां 31,274 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह पढ़ें...महिलाओं को मिलेगा पैसा! मोदी सरकार भेजेगी बैंक खाते में एक लाख, जानें सच्चाई

31,274 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे में 26 लोगों की मौत हुई है। फ्रांस में कोरोना वायरस के अबतक 442,194 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 31,274 लोगों की मौत हुई है, जबकि 91,574 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले चार दिनों से फ्रांस में 10000 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे है। जिसके बाद से कई इलाकों में लॉकडाउन के नियमों को सख्त कर दिया गया है। बता दें कि फ्रांस से पहले ब्रिटेन में संक्रमण के केस आने की खबरे आने लगे है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story