×

मौलवियों से पाकिस्तान खतरे में! इमरान सरकार के आदेशों के खिलाफ कर रहे ये काम

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर हावी है। सभी देशों की सरकारें और शीर्ष नेता इसके खिलाफ कड़े कदम उठा रहे हैं और अपने नागरिकों को बचाने के लिए अपील कर रहे हैं। हालाँकि पाकिस्तान में ऐसा होता नहीं दिख रहा। यहां के नागरिक सरकार के आदेशों और नेताओं की अपील को नहीं बल्कि मौलवियों की ज्यादा सुन रहे हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 15 April 2020 3:18 AM GMT
मौलवियों से पाकिस्तान खतरे में! इमरान सरकार के आदेशों के खिलाफ कर रहे ये काम
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर हावी है। सभी देशों की सरकारें और शीर्ष नेता इसके खिलाफ कड़े कदम उठा रहे हैं और अपने नागरिकों को बचाने के लिए अपील कर रहे हैं। हालाँकि पाकिस्तान में ऐसा होता नहीं दिख रहा। यहां के नागरिक सरकार के आदेशों और नेताओं की अपील को नहीं बल्कि मौलवियों की ज्यादा सुन रहे हैं।

सरकार की नहीं कोरोना पर मौलवियों की सुन रहेे पाकिस्तानी

दरअसल, कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए देशों में धार्मिक आयोजन, स्थलों आदि को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है, लेकिन पाकिस्तान की सरकार नागरिकों को धार्मिक आयोजनों में शामिल होने या मस्जिदों में नमाज पढ़ने से नहीं रोक पा रही। वजह, पाकिस्तान के मौलवी हैं, जो नियमों को तोड़ते हुए लोगों को ये तर्क दे रहे रहे हैं कि अल्लाह उनके साथ है, इसलिए उन्हें कोरोना नहीं हो सकता।

ये भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट की बैठक आज शाम, कोरोना संकट पर हो सकते हैं ये बड़े फैसले

इमरान सरकार के आदेशों की उड़ा रहे धज्जियां, तोड़ रहे लाॅकडाउन

पाकिस्तान में हजारों की तादात में मुसलमान मस्जिदों में नमाज पढ़ने की पाबंदी के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना से केवल पश्चिमी देशों के लोग ही मर सकते हैं, उन्हें कुछ नहीं होगा।

ये भी पढ़ेंः बहुत नेक इस IPS की पत्नी: कोरोना से कर रहीं मुकाबला, ऐसेे दिया पति का साथ

इमरान सरकार नें कोरोना वायरस के मद्देनजर दिये थे ये आदेश

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मद्देनजर पिछले महीने सरकारी आदेश जारी हुए थे, जिसके तहत मस्जिद में नमाज पढ़ने पर पाबंदी, 5 या उससे ज्यादा लोगों के धार्मिक सभाओं में एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। हालाँकि मौलानाओं की गलत सीख से लोग इन आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

मौलवियों का कोरोना वायरस पर बेतुका तर्क

नियमों को दरकिनार करने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक के मुताबिक, उससे कहा गया है कि वायरस नमाजियों को उस तरह से संक्रमित नहीं कर सकता, जिस तरह से पश्चिमी लोगों को कर रहा है। शख्स ने कहा, "हम अपने हाथ धोते हैं और हम नमाज शुरू करने से पहले एक दिन में पांच बार अपना चेहरा धोते हैं, जो दूसरे लोग नहीं करते हैं, इसलिए हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है। ईश्वर हमारे साथ है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इस महामारी से अब तक 93 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story