×

कोरोना वायरस से थर-थर कांपा ISIS, आतंकियों से कहा-इन देशों में ना जाएं

दुनिया भर में आतंक फैलाना वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट फिलहाल खुद कोरोना वायरस से भयभीत है और उसने अपने आतंकियों के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी कर दी है।

Aditya Mishra
Published on: 15 March 2020 2:23 PM GMT
कोरोना वायरस से थर-थर कांपा ISIS, आतंकियों से कहा-इन देशों में ना जाएं
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का दहशत पूरी दुनिया में इस कदर फैल रहा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस यानी इस्लामिक स्टेट भी घबरा गया है। दुनिया भर में आतंक फैलाना वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट फिलहाल खुद कोरोना वायरस से भयभीत है और उसने अपने आतंकियों के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी कर दी है।

इस्लामिक स्टेट ने अपने आतंकियों से यूरोप न जाने की चेतावनी दी है। इस्लामिक स्टेट ने यूरोप को 'महामारी की धरती' बताया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की यह ट्रेवल एडवाइजरी न्यूजलेटर अल नबा में छपा है।

इसमें आतंकियों को यूरोप की यात्रा न करने की चेतावनी दी गई है। इस न्यूजलेटर में कहा गया है कि स्वस्थ शख्स को महामारी की भूमि (यूरोप) में प्रवेश नहीं करना चाहिए और पीड़ित को इससे बाहर नहीं निकलना चाहिए।

कोरोना वायरस का खौफ डोनाल्ड ट्रंप ने आयरलैंड के पीएम को किया नमस्ते

कोरोना वायरस: बाबा रामदेव का दावा, अभी से किया ये उपाय तो नहीं होगी बीमारी

आतंकियों को दी सलाह

यह निर्देश उनके न्यूजलेटर अल नबा में छपे हैं। मुंह कवर करके रखने, हाथ रखकर झींकने जैसे निर्देश भी इसमें लिखे हैं। आईएस के गढ़ इराक-सीरिया में फिलहाल कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है।

इराक में फिलहाल कोरोना के 79 मामले सामने आए हैं। वहीं सीरिया में इसका कोई केस नहीं है। लेकिन डर है कि यह वहां भी पहुंच सकता है।

डब्ल्यूएचओ द्वारा कोविड-19 को महामारी घोषित किया गया है। इस वायरस के संक्रमण ने दुनियाभर के करीब 120 देशों और भूखंडों के करीब 1,33,970 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है जबकि पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

महिला को था कोरोना वायरस, किया ऐसा कारनामा, पुलिस के फूले हाथ-पांव, केस दर्ज

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story