कोरोना से निपटने में लापरवाही, यहां के स्वास्थ्य मंत्री और उप प्रधानमंत्री बर्खास्त

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है। इल बीच किर्गिस्तान सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिम्मेदार दो वरिष्ठ सदस्यों को बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा है। इल बीच किर्गिस्तान सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिम्मेदार दो वरिष्ठ सदस्यों को बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया। राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव ने बीमारी से निपटने के उनके प्रयासों की आलोचना की थी।

राष्ट्रपति की आधिकारिक वेबसाइट पर स्वास्थ्य मंत्री कोस्मोस्बेक चोलपोंबेव और उप प्रधानमंत्री अल्तीनाई उमरबेकोवा को बर्खास्त करने का एलान किया गया है। राष्ट्रपति ने कोविड-19 के खिलाफ देश की टास्क फोर्स का नेतृत्व करने में मदद करने वाले दोनों नेताओं की आलोचना करते हुए उनके काम को असंतोषजनक बताया था।

यह भी पढ़ें…निजामुद्दीन की दरगाह पर ऐसी सोच रखते हैं तबलीगी जमात के लोग, जान चौंक जाएंगे

जीनबेकोव ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने बीमारी को फैलने दिया। किर्गिस्तान में कोरोना वायरस के 111 मामले सामने आ चुके हैं और अब तक किसी की मौत की खबर नहीं है।

बता दें कि दुनियाभर में अब तक 41 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अमेरिका में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 865 मौतें हुईं। इटली और स्पेन में मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो वहीं फ्रांस की स्थिति भी गंभीर होते जा रही है।

यह भी पढ़ें…कोविड-19 अमेरिका में मास्क की कमी: ट्रंप ने कोरोना से बचने के लिए दी ऐसी सलाह…

भारत में 2000 से ज्यादा मामले

भारत में कोरोना मरीजों के संख्या बढ़ती जा रही है। अब भारत में 2000 से अधिक कोरोना मरीज सामने हैं, तो वहीं 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें…अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस से 884 मौतें, बना नया रिकॉर्ड

पाकिस्तान में तेजी से फैल रहा कोरोना

पाकिस्तान में कोरोनो वायरस के मामलों की संख्या बुधवार को 2,000 से अधिक हो गई, जो सरकार द्वारा महामारी को शामिल करने के प्रयासों के बावजूद ऊपर की ओर इशारा करती है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि 105 नए रोगियों ने पिछले 24 घंटों में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे संक्रमण की कुल संख्या 2,039 हो गई।