×

नए साल में लगा बड़ा प्रतिबंध: जापान हुआ बंद, अब नहीं मिलेगी एंट्री

जापान ने विदेशी यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी है। 28 दिसंबर से जनवरी के अंत तक बाहर से आने वाले विदेशियों पर देश में प्रवेश का बैन है।

Shivani
Published on: 26 Dec 2020 3:22 PM GMT
नए साल में लगा बड़ा प्रतिबंध: जापान हुआ बंद, अब नहीं मिलेगी एंट्री
X

नई दिल्ली: दुनिया के तमाम देश इस साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस जैसी महामारी को झेलते जब साल 2021 में जाने के लिए तैयार हुए तो वैक्सीन मिलने की ख़ुशी से ऐसा लगा कि शायद साल 2020 अपने साथ कोरोना वायरस को भी ले जाए लेकिन ब्रिटेन से कोरोना के नए स्ट्रेन की शुरुआत होते ही सभी देश सतर्क हो गए और अब दोबारा उसी झटके को झेलना नहीं चाहते, जिससे अभी अभी वह सम्भलना सीखे हैं। इसी कड़ी में ब्रिटेन और अन्य कई देशों के बाद जापान ने भी बाहरियों के लिए अपने देश में एंट्री का दरवाजा बंद कर दिया।

जापान में विदेशियों की एंट्री पर रोक

दरअसल, जापान ने विदेशी यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी है। 28 दिसंबर से जनवरी के अंत तक बाहर से आने वाले विदेशियों पर देश में प्रवेश का बैन है। जापान सरकार कि ओर से शनिवार को एक ब्यान जारी कर कहा गया कि जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः वैक्सीन के बाद अब इस कंपनी ने बनाई नई दवा, कोरोना का तुरंत होगा खात्मा

28 दिसंबर से जनवरी के अंत तक लगा प्रतिबंध

सरकार ने घोषणा करते हुए कहा कि नए प्रतिबंध सोमवार से लागू होंगे। जापान की मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सिर्फ जापानी नागरिकों और जापान में रहने वाले विदेशी नागरिकों को वापस लौटने की अनुमति होगी। जापान सरकार के इस फैसले के पीछे की वजह ब्रिटेन समेत कई देशों से कोरोना के नए स्ट्रेन की खबर आना मानी जा रही है।

Virus Outbreak Japan bans all foreign arrivals from December to January

कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर फैसला

हालांकि अपने बयान में सरकार ने बताया कि ये प्रतिबंध कोरोना से बचाव को देखते हुए लगाया गया है। जापान प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, देश में दो ऐसे मामले सामने आए हैं जो कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित थे, जिसके अब तक कुल सात मामले सामने आ चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः मर गए लाखों लोग: मातम में बदल गया पूरा अमेरिका, लेकिन ट्रंप मना रहे छुट्टियां

जापान में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा:

बता दें कि जापान में शनिवार को 3,877 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई। इसके बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या 219,142 हो गई। मात्र राजधानी टोक्यो में शनिवार को 949 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अधिकारियों ने लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया। वहीं कोरोना की चपेट में आकर आज मरने वाले संक्रमितों की संख्या 49 हो गयी, जिसके बाद देश में कोविड -19 मौतों का आंकड़ा 3016 हो गया है। इसके अलावा अब तक दश में 1 लाख 78 हजार लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story