×

कोरोना वायरस: पाकिस्तान सरकार शर्म करो, वीडियो हुआ वायरल, जानिए पूरा मामला

कोरोनावायरस प्रभावित चीन के वुहान शहर से सभी देश अपने-अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं। भारत अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट करने के बाद से पाकिस्तानी छात्र इमरान सरकार पर जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं।

suman
Published on: 3 Feb 2020 4:13 PM GMT
कोरोना वायरस: पाकिस्तान सरकार शर्म करो, वीडियो हुआ वायरल, जानिए पूरा मामला
X

वुहान: कोरोनावायरस प्रभावित चीन के वुहान शहर से सभी देश अपने-अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं। भारत अपने नागरिकों को एयरलिफ्ट करने के बाद से पाकिस्तानी छात्र इमरान सरकार पर जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं। वे लगातार वीडियो जारी करके भारत सरकार की तारीफ कर रहे हैं, वहीं अपने वजीर-ए-आजम इमरान खान को कोस रहे हैं। ये छात्र पाक सेना प्रमुख जनरल बाजवा से मदद की गुहार भी लगा रहे हैं।

दुनिया में बेइज्जती करवाने के बाद पाकिस्तान सरकार ने आनन-फानन में विदेशी एयरलाइंस की मदद से मुठ्ठी भर नागरिकों को बाहर निकाला है। हालांकि वे अपने इस कार्य की तारीफ करने से नहीं थक रहे हैं।

इस्लामाबाद की स्थिति ऐसी है कि कोरोनावायरस से प्रभावित वुहान से आने वाले लोगों की जांच के लिए आवश्यक उपकरण और प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ तक नहीं मिल रहा है। जैसे-तैसे जरूरी इतंजाम कर नागरिकों को एयरपोर्ट से बाहर भेजा जा रहा है।

यह पढ़ें...पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों के खिलाफ अभियोग पंजीक़ृत, जानें क्या है मामला

सोमवार को पाकिस्तान ने कतर एयरलाइंस और चाइना साउथर्न एयरलाइंस की तीन फ्लाइट्स की मदद से कुल 143 नागरिकों को बाहर निकाला है। हालांकि अब भी वुहान में बड़ी संख्या में पाकिस्तानी बाहर निकलने के इंतजार में बैठे हुए हैं।



वीडियो वायरल

इसी बीच इंटरनेट पर एक पाकिस्तानी छात्र का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो पाकिस्तानी सरकार की खूब आलोचना कर रहा है और भारत सरकार से सीख लेने को कह रहा है। 45 सेकंड का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी स्टूडेंट एक बस का वीडियो दिखाता है और बताता है कि भारत सरकार ने भारतीय स्टूडेंट्स के लिए ये बस भेजी है जो उन्होंने एयरपोर्ट ले जाएगी और वहां से भारतीय अपने घर जा सकेंगे।

वो कहते हैं, ''ये भारतीय स्टूडेंट्स हैं और ये बस उनको लेने आई है। ये बस इनकी एम्बेसी की तरफ से भेजी गई है। वुहान की यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले इन भारतीय स्टूडेंट्स को बस के जरिए एयरपोर्ट ले जाया जाएगा और वहां से ये लोग घर जाएंगे। बांग्लादेशी स्टूडेंट्स भी यहां से चले जाएंगे। एक हम हैं पाकिस्तान। जो यहां पर फंसे हुए हैं। हमारी सरकार ये कहती है कि आप वहां पर जिंदा रहो, मरो, जियो कुछ भी हो, अगर संक्रमित हो जाते हो... हो जाओ।

यह पढ़ें...कोरोना वायरस : केरल में ही मिला तीसरा मामला, चीन यात्रा रोकने को उठाए कड़े कदम

हम आपको न वहां से निकालेंगे न कोई फैस‍लिटी देंगे। शर्म आनी चाहिए पाकिस्तानी सरकार। कुछ सीखो इंडिया से... कुछ सीखो वो अपने लोगों का किस तरह ख्याल रखते हैं।' ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं।

suman

suman

Next Story