×

कोरोना: इस राष्ट्रपति ने मास्क को साफ करने की दी ऐसी सलाह, जानकर पकड़ लेंगे सिर

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। अब इस बीच फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने मास्क साफ करने के लिए ऐसी सलाह दी है जिस पर बवाल मच सकता है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 5:03 AM GMT
कोरोना: इस राष्ट्रपति ने मास्क को साफ करने की दी ऐसी सलाह, जानकर पकड़ लेंगे सिर
X
Mask

मनीला: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। अब इस बीच फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने मास्क साफ करने के लिए ऐसी सलाह दी है जिस पर बवाल मच सकता है। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते को सलाह को सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

फिलीपींस के राष्ट्रपति ने कहा कि लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पेट्रोल से अपने मास्क की सफाई कर सकते हैं। रोड्रिगो दुतेर्ते ने बीते हफ्ते यह बयान दिया था। उन्होंने शुक्रवार को एक बार फिर अपने बयान को दोहराते हुए कहा कि उन्होंने जो कुछ कहा था वह सच है।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति की इस अजीब सलाह के बाद उनके प्रवक्ता ने मामले को संभालने की कोशिश की और कहा कि रोड्रिगो दुतेर्ते ने मजाक में यह बात कही थी। लेकिन दुतेर्ते का कहना है कि उन्होंने कोई मजाक नहीं किया और मास्क साफ करने के लिए पेट्रोल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Philippines President Rodrigo Duterte

यह भी पढ़ें...डूब जाएगा राज्य! काल बनी ये नदी, 33 साल बाद होगा ऐसा….

राष्ट्रपति ने कहा कि अगर शराब उपलब्ध नहीं है, तो खासकर गरीब लोग, गैसोलाइन स्टेशन जाएं और पेट्रोल की कुछ बूंदें लेकर अपने मास्क को साफ कर लिया करें, क्योंकि यह कीटाणुनाशक है। इतना ही नहीं दुतेर्ते ने जब लोगों को यह सलाह दे रहे थे उस दौरान उन्होंने शराब की कुछ बूंदें अपने ऊपर भी छिड़कीं।

यह भी पढ़ें...यूपी बना अपहरण का केंद्र: फिर अगवाकर हत्या, 8 दिनों तक ड्रोन उड़ाती रही पुलिस

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राजधानी और अन्य प्रांतों में कड़े प्रतिबंधों को अगस्त के मध्य तक लागू कर दिया है। फिलीपींस में अब तक कोरोना के 90,000 मामले सामने आ चुके हैं जबिक करीब 2000 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सरकारी कोशिश ज्यादा कारगर नहीं हो पाई।

coronavirus

यह भी पढ़ें...तंबाकू से कोरोना वैक्सीन बना रही ये कंपनी, ह्यूमन ट्रायल के लिए मांगी इजाजत

बता दें कि फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते अपने अजीब बयानों और जरूरत से ज्यादा सख्त आदेशों के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story