×

इस दिग्गज डॉक्टर का दावा-दुनिया से पूरी तरह से खत्म नहीं होगा कोरोना वायरस

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। भारत और अमेरिका समेत कई बड़े मुल्क इसकी चपेट में हैं। इन देशों में नये मरीजों के मिलने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना पर रोज नई- नई बातें सामने आ रही है।

Newstrack
Published on: 11 July 2020 5:51 AM GMT
इस दिग्गज डॉक्टर का दावा-दुनिया से पूरी तरह से खत्म नहीं होगा कोरोना वायरस
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। भारत और अमेरिका समेत कई बड़े मुल्क इसकी चपेट में हैं।

इन देशों में नये मरीजों के मिलने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना पर रोज नई- नई बातें सामने आ रही है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, विदेश मंत्री कुरैशी पर बड़ी खबर

विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूएचओ) ने हाल ही में ये बात मानी है कि कोरोना हवा से भी फैलता है। अब डब्ल्यूएचओ का एक और ताजा बयांन सामने आया है।

जिसमें कहा गया है कि नए कोरोना वायरस के पूरी तरह खत्म होने की संभावना नहीं है। WHO के इमरजेंसीज प्रोग्राम के प्रमुख डॉ. माइक रयान ने ये बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना अब भी तेजी से फैल रहा है।

सैकड़ों वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस पर किया बड़ा दावा, WHO को दी ये चेतावनी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री कोरोना की चपेट में

कोरोना वायरस पाकिस्तान को भी अपनी चपेट में ले लिया है। पाकिस्तान में कोरोना मरीजों की संख्या 221,896 तक पहुंच गई है, तो इस वायरस 4,551 लोगों की मौत हो गई है।

पड़ोसी देश पाकिस्तान में लागतार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

अब इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी है।

शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि दोपहर को मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ और मैंने तुरंत ही घर पर खुद को क्वारंटीन कर लिया।

मैं कोरोना से पॉजिटिव मिला हूं। अल्लाह की कृपा से मैं मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से ही अपनी ड्यूटी को निभाना जारी रखूंगा। कृपया मेरे लिए प्रार्थना करें।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। पाकिस्तान में अब तक 2.20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 4500 से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है। पाकिस्तान में कई नेताओं और मंत्रियों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है।

यहां तेजी से बढ़ रहा कोरोना का खतरा, 222 पुलिसकर्मी आए चपेट में

Newstrack

Newstrack

Next Story