×

पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, विदेश मंत्री कुरैशी पर बड़ी खबर

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनिया भर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1.10 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। इस वायरस से दुनियाभर में अब तक 5.24 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

Newstrack
Published on: 4 July 2020 3:50 AM GMT
पाकिस्तान में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, विदेश मंत्री कुरैशी पर बड़ी खबर
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनिया भर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1.10 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। इस वायरस से दुनियाभर में अब तक 5.24 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इस महामारी से अब तक 61.52 लाख लोग ठीक हो चुके हैं।

इस वायरस का कहर और बढ़ता ही जा रहा है। शायद ही कोई ऐसा देश होगा जो इस जानलेवा वायरस से अछूता होगा। कोरोना वायरस पाकिस्तान को भी अपनी चपेट में ले लिया है। पाकिस्तान में कोरोना मरी की संख्या 221,896 तक पहुंच गई है, तो इस वायरस 4,551 लोगों की मौत हो गई है।

पड़ोसी देश पाकिस्तान में लागतार कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। अब इसी बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिले हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी है।

यह भी पढ़ें...UP में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, सिर्फ दो दिन में आए इतने पॉजिटिव केस

शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि दोपहर को मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ और मैंने तुरंत ही घर पर खुद को क्वारंटीन कर लिया। मैं कोरोना से पॉजिटिव मिला हूं। अल्लाह की कृपा से मैं मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से ही अपनी ड्यूटी को निभाना जारी रखूंगा। कृपया मेरे लिए प्रार्थना करें।

यह भी पढ़ें...मेडिकल टीम पर हमला: कोरोना मरीज को लेने पहुंचे कर्मचारियों को लाठी डंडों से पीटा

गौरतलब है कि पाकिस्तान में रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। पाकिस्तान में अब तक 2.20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 4500 से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है। पाकिस्तान में कई नेताओं और मंत्रियों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story