×

2026 करोड़ की घूसखोरी: इस अधिकारी को मिली मौत की सजा, हुआ तगड़ा एक्शन

चीन के बैंक अधिकारी लाई शाओमिन ने 2026 करोड़ की घूसखोरी की थी जो इन्होंने साल 2008 से लेकर 2018 तक के बीच की थी। चीन की तिआनजिन पीपल्स कोर्ट ने इस बैंक अधिकारी को मौत की सजा 5 जनवरी 2021 में सुनाई थी।

Shraddha Khare
Published on: 31 Jan 2021 8:38 AM GMT
2026 करोड़ की घूसखोरी: इस अधिकारी को मिली मौत की सजा, हुआ तगड़ा एक्शन
X
2026 करोड़ की घूसखोरी: इस अधिकारी को मिली मौत की सजा, हुआ तगड़ा एक्शन photos (social media)

चीन : चीन एक ऐसा देश है जहां दोषी को काफी सख्त सजा सुनाई जाती है। अभी हाल ही में चीन का एक मामला काफी लोकप्रिय हुआ था। यह मामला था चीन के एक बैंक अधिकारी लाई शाओमिन का, जो एक कम्युनिस्ट पार्टी के नेता भी थे। जिसने 2026 करोड़ की घूसखोरी की थी। जिसे यहां की कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई थी। शुक्रवार को कोर्ट ने मौत की सजा दे दी लेकिन इनकी मौत को लेकर अभी यह साफ नहीं हुआ है कि इन्हें मौत फांसी के जरिए दी गई यह किसी और तरीके से दी गई थी।

बैंक अधिकारी ने की थी 2026 करोड़ की घूसखोरी

चीन के हाई प्रोफाइल बैंक अधिकारी लाई शाओमिन को यहां की कोर्ट ने 5 जनवरी को मौत की सजा सुनाई थी। 29 जनवरी को कोर्ट ने इन्हें मौत भी दे दी। इस बैंक अधिकारी के खिलाफ यह आरोप भी था कि वह अपने मूल परिवार के साथ एक नया संबंध भी बनाया था और इस नए परिवार सीक बच्चा भी था। जो काफी सेक्रेट तरीके से इस रिश्ते को परिवार के साथ बनाया था। यह पति पत्नी की तरह रह रहे थे।

सुप्रीम कोर्ट ने भी किया था रिव्यू

चीन के बैंक अधिकारी लाई शाओमिन ने 2026 करोड़ की घूसखोरी की थी जो इन्होंने साल 2008 से लेकर 2018 तक के बीच की थी। चीन की तिआनजिन पीपल्स कोर्ट ने इस बैंक अधिकारी को मौत की सजा 5 जनवरी 2021 में सुनाई थी। आपको बता दें कि लाई शाओमिन को कोर्ट से सजा सुनाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को एक बार रिव्यू किया था लेकिन इनके अच्छे कामों से ज्यादा इनके बुरे कामों ने ज्यादा प्रभाव डाला था इसलिए इनकी मौत की सजा को बरकरार रखा गया था।

china

यह भी पढ़ें…तबाह होगी पूरी दुनिया: भयानक प्रलय का मिला ये संकेत, घड़ी से कांप उठे लोग

लाई शाओमिन के खिलाफ सरकार ने लिया कड़ा एक्शन

चीन ने इससे पहले बैंक अधिकारी लाई शाओमिन का एक वीडियो भी वायरल किया था जिसमें इन्होंने अपने गुनाह को कबूल भी किया था। इसके साथ इनके बीजिंग के एक फ्लैट में करोड़ो रुपये भी बरामद हुए थे। जिसके चलते सरकार ने इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया था।

यह भी पढ़ें…क्या 126 साल पुराने शिव मंदिर की मरम्मत कराने से इमरान खान के पाप धुल जाएंगे?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story