×

इस राष्ट्रपति ने अपने ही देश में मास्क नहीं पहनने के जुर्म में भरा भारी भरकम जुर्माना

राष्ट्रपति पिनेरो ने फोटो वायरल होने के बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वह अपने घर के पास समुद्र तट पर अकेले घूम रहे थे, जब एक महिला ने उन्हें पहचान लिया और सेल्फी लेने का आग्रह किया।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 5:52 AM GMT
इस राष्ट्रपति ने अपने ही देश में मास्क नहीं पहनने के जुर्म में भरा भारी भरकम जुर्माना
X
राष्ट्रपति महिला के आग्रह को अस्वीकार नहीं कर सके। इस सेल्फी‍ में महिला राष्ट्रपति के साथ खड़ी दिखती है। इस सेल्फी में राष्ट्रपति ने मास्क नहीं पहन रखा है।

सेंटियागो: चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरो को कोरोना महामारी के नियमों का उल्लंघन करना काफी महंगा पड़ा। बिना मास्क पहने समुद्र तट पर सेल्फी लेने पर उनके ऊपर 3500 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया। जिसे उन्होंने भर दिया है।

चिली के प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के नियमों को तोड़ने पर राष्ट्रपति के ऊपर ये जुर्माना लगाया गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चिली में सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने का सख्त निर्देश है। मास्क न पहनने पर इसे अपराध की श्रेणी में रखा गया है।

चिली में इन नियमों का उल्लंघन एक दंडनीय अपराध है। इन प्रतिबंधों के उल्लंघन पर जुर्माना या जेल भी हो सकती है। दिसंबर की शुरुआत में सोशल मीडिया में राष्ट्र पति पिनेरा की एक सेल्फी वायरल हुई।

आ गयी एक और वैक्सीन: US ने दी मंजूरी, सबसे पहला डोज लेंगे जो बिडेन

CORONA VIRUS कोरोना वायरस (फोटो:सोशल मीडिया)

राष्ट्रपति ने कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर देश से मांगी माफी

इसमें पिनेरा बिना मास्क पहने सेल्फी ले रहे थे। फोटो वायरल होने के बाद राष्ट्रपति पिनेरो ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि वह अपने घर के पास समुद्र तट पर अकेले घूम रहे थे, जब एक महिला ने उन्हें पहचान लिया और सेल्फी लेने का आग्रह किया।

महिला के आग्रह को वह अस्वीकार नहीं कर सके। इस सेल्फी‍ में महिला राष्ट्रपति के साथ खड़ी दिखती है। इस सेल्फी में राष्ट्रपति ने मास्क नहीं पहन रखा है।

अमेरिका ने चीन के खिलाफ उठाया ये कड़ा कदम, बौखलाया ड्रैगन, दी बड़ी धमकी

corona Nasal spray कोरोना वायरस (फोटो:सोशल मीडिया)

चिली में कोरोना से अब 16,051 लोगों की डेथ

बता दें कि दक्षिणी गोलार्ध में इस समय कोरोना महामारी चरम पर है। जबकि इससे पूर्व मई और जून महीने में चिली में वायरस का प्रकोप अधिक था।

चिली में कोरोना वायरस के मामलों में फिर तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है। मार्च से अब तक कोरोना के 581,135 केस सामने आ चुके हैं और 16,051 लोगों की डेथ हो चुकी है।

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद नर्स का हुआ ये हाल, वीडियो हुआ वायरल

Newstrack

Newstrack

Next Story