×

इस बच्चे ने चलाई क्लास में गोली, हुई 2 की मौत और 3 की हालत खराब

अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक स्कूल में अचानक एक बच्चे ने फायरिंग कर दी। जिसमें 2 बच्चों की मौत और वही 3 बच्चें घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Roshni Khan
Published on: 15 Nov 2019 4:23 AM GMT
इस बच्चे ने चलाई क्लास में गोली, हुई 2 की मौत और 3 की हालत खराब
X

कैलिफोर्निया : अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक स्कूल में अचानक एक बच्चे ने फायरिंग कर दी। जिसमें 2 बच्चों की मौत और वही 3 बच्चें घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारियों के मुताबिक सदर्न कैलिफोर्निया हाई स्कूल का एक छात्र अपना जन्मदिन मनाने के लिए स्कूल गया और अपने बैग से पिस्टल निकाल कर क्लासरूम में चला दी, और महज 16 सेकंड में उसने अपने 5 सहपाठियों और खुद को गोली मार दी।

ये भी देखें:महाराष्ट्र राजनीति पर बोले- बीजेपी के दिग्गज, आखिरी ओवर में तय होगी हार जीत

छात्र की गोलीबारी में घायल 5 छात्रों में दो 16 साल की युवती और 14 साल के युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि सांता क्लारिटा में साउगस हाई स्कूल से 3 घायल छात्रों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया।

लॉस एंजेलिस काउंटी शेरिफ एलेक्स विलेनुवा ने कहा कि गोली चलाने वाले 16 साल के संदिग्ध युवक की भी हालत गंभीर है। अधिकारियों के मुताबिक उसने ।45 केलिबर पिस्टल की आखिरी गोली खुद पर चलाई। संदिग्ध का नाम नैथियल बेरहाउ है।

फायरिंग की यह घटना स्थानीय समयानुसार 14 नवंबर गुरुवार को सुबह साढ़े 7 बजे साउगस हाई स्कूल में हुई जो लास एंजेलिस के उत्तर-पश्चिम से 48 किलोमीटर दूर है।

ये भी देखें:मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर बनाया सिक्रेट अकाउंट, जानें क्या है पूरा मामला

हाल की घटनाएं

अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं। पिछले महीने अक्टूबर में अमेरिकी राज्य कंसास के कंसास सिटी स्थित एक बार में गोली मारकर चार लोगों की हत्या कर दी गई।

पुलिस ने कहा था कि संदिग्ध लैटिन अमेरिकी मूल का व्यक्ति था जो घटना के बाद फरार हो गया था। मिली जानकारी के मुताबिक, शहर के केंद्र में स्थित एक बार टकीला केसी में हुई गोलीबारी के दौरान व्यक्ति ने हैंडगन का यूज़ किया था।

ये भी देखें:नाथूराम गोडसे : एक महात्मा की हत्या, आरएसएस…कुछ सुनी कुछ अनसुनी कहानियां

इससे पहले टेक्सास में भी दो अलग-अलग गोलीबारी की घटनाएं सामने आईं थीं, जिसमें 44 ने अपनी जान गवा बैठी थी। इस साल अमेरिका में गोलीबारी के 40 से ज्यादा बड़े मामले सामने आए हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story