×

मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर बनाया सीक्रेट अकाउंट, जानें क्या है पूरा मामला

आम इंसान हो या सेलिब्रिटीज सब पर टिक टॉक का बुखार चढ़ा हुआ है। अब इस कड़ी में फेसबुक कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग का नाम भी जुड़ गया है।

Shreya
Published on: 15 Nov 2019 4:11 AM GMT
मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर बनाया सीक्रेट अकाउंट, जानें क्या है पूरा मामला
X
मार्क जुकरबर्ग ने टिकटॉक पर बनाया सिक्रेट अकाउंट, जानें क्या है पूरा मामला

टिकटॉक का क्रेज सब पर चढ़ा हुआ है। आम इंसान हो या सेलिब्रिटीज सब पर टिक टॉक का बुखार चढ़ा हुआ है। अब इस कड़ी में फेसबुक कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग का नाम भी जुड़ गया है। जानकारी के अनुसार, टिकटॉक अमेरिका से लेकर भारत तक सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी फेसबुक को चुनौती दे रहा है। और टिकटॉक के बिजनेस मॉडल को समझने के लिए मार्क जुकरबर्ग ने सीक्रेट अकाउंट बनाया है।

मार्क जुकरबर्ग का सीक्रेट अकाउंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि टिकटॉक मॉडल को तोड़ने के लिए फेसबुक के सह-संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग का टिकटॉक पर एक सीक्रेट अकाउंट है। हालांकि, अकाउंट अभी तक वेरिफाइ नहीं हो पाया है। लेकिन टिकटॉक पर 'एट द रेट फिंकड' हैंडल का इस्तेमाल करने वाला यह अकाउंट जुकरबर्ग के बाकी सोशल मीडिया के अकाउंट ट्विटर के सामान्य ही है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी यहां आया भयंकर भूकंप, हाई अलर्ट हुआ जारी

अकाउंट के 4,055 फॉलोअर्स

अभी तक 'एट द रेट फिंकड' हैंडल से टिकटॉक पर एक भी पोस्ट नहीं किया गया है। लेकिन इस अकाउंट के 4,055 फॉलोअर्स हो गए हैं। मौजूदा समय में अकाउंट एरियाना ग्रांडे और सेलेना गोमेज जैसी 61 हस्तियों को फॉलो करता है। फॉलो करने के मामले में ज्यादातर टिकटॉक सुपरस्टार जैसे लोरेन ग्रे और जैकब साटरेरियस शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, साल 2016 में कैलिफोर्निया में फेसबुक के मेनलो पार्क मुख्यालय में म्यूजिकली के कॉफाउंडर एलेक्स झू को मार्क जुकरबर्ग ने आमंत्रित किया था, लेकिन दोनों के बीच बातचीत सफल नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आज करेेंगे कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भारत के 20 करोड़ यूजर्स

फिर साल 2017 में म्यूजिकली को चाइना की दिग्गज कंपनी बाइट डांस ने 80 करोड़ डॉलर की कीमत पर खरीद लिया। उसके बाद अपनी डोउयिन वीडियो एप के साथ मिलाकर इसका नाम टिकटॉक रख दिया। मौजूदा समय में वैश्विक स्तर पर टिकटॉक ऐप के 80 करोड़ यूजर्स हैं। वहीं सिर्फ भारत की बात करें तो, 20 करोड़ यूजर्स भारत के ही हैं।

इंस्टाग्राम ने रिल्स किया लॉन्च

टिकटॉक की पॉपुलैरिटी को बढ़ता देख फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने एक नया वीडियो-म्यूजिक रिमिक्स फीचर 'रिल्स' लॉन्च किया। इंस्टाग्राम यूजर्स रिल्स की सहायता से 15 सैकेण्ड की म्यूजिक क्लिप बनाकर उसे स्टोरी के द्वारा शेयर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: जानिए क्या है यूनिफॉर्म सिविल कोड, जिस पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

Shreya

Shreya

Next Story