×

कोविड-19: इतने डॉलर के दान के बावजूद, रोनाल्डो बने फुटबॉल के पहले अरबपति

कोविड -19 महामारी से जंग के लिए अपने फुटबाल क्लब ‘जुवेंटस’ की मदद करने के लिए अपने वेतन में भारी कटौती कराने के बावजूद पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस साल जबर्दस्त कमाई करेंगे। सिर्फ कमाई ही नहीं, रोनाल्डो फुटबाल के पहले अरबपति खिलाड़ी बन चुके हैं।

suman
Published on: 13 April 2020 5:15 PM GMT
कोविड-19: इतने डॉलर के दान के बावजूद, रोनाल्डो बने फुटबॉल के पहले अरबपति
X

नई दिल्ली कोविड -19 महामारी से जंग के लिए अपने फुटबाल क्लब ‘जुवेंटस’ की मदद करने के लिए अपने वेतन में भारी कटौती कराने के बावजूद पुर्तगाली सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस साल जबर्दस्त कमाई करेंगे। सिर्फ कमाई ही नहीं, रोनाल्डो फुटबाल के पहले अरबपति खिलाड़ी बन चुके हैं। रोनाल्डो के अलावा गोल्फ स्टार टाइगर वुड्स और बॉक्सिंग के दिग्गज फ्लॉयड मेवेदर ही अन्य सक्रिय खिलाड़ी हैं जो एक बिलियन डालर तक पहुंच पाये हैं।

यह पढ़ें...कोरोना पर नाकाम PM इमरान, पाकिस्तान में मचा है हाहाकार, घर में ही पड़ रही गाली

ये भी जान लीजिये कि रोनाल्डो मजदूरी के मामले में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले फुटबॉलर नहीं हैं। सबसे ज्यादा वेतन अर्जेन्टीना के लियोनेल मेस्सी पाते हैं। लेकिन रोनाल्डो अन्य माध्यमों से बड़ी कमाई करते है। नाइकी,

अपने खुद के अंडरवियर ब्रांड और अन्य विज्ञापन परियोजनाओं की एक पूरी मेजबानी के साथ उनके पास बड़े प्रायोजन सौदे हैं। रोनाल्डो अकेले इन उपक्रमों से लगभग 36 मिलियन पाउंड कमाते हैं।

बोनस और अन्य अनुबंध के साथ जुवेंटस से रोनाल्डो को 53 मिलियन पाउंड सालाना मिलता है। ये सब मिला कर 35-वर्षीय रोनाल्डो की जेब में 100 मिलियन पाउंड मिलता है। इसका मतलब यह है कि कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण 3.45 मिलियन की कटौती से उनकी वित्तीय स्थिति प्रभावित नहीं होगी।

यह पढ़ें...ऐतिहासिक नौचंदी मेले पर लगा कोरोना का ग्रहण, सालों पुरानी परंपरा टूटी

रोनाल्डो ने अपने कोरोनोवायरस प्रयासों के साथ मदद करने के लिए अपने पैतृक पुर्तगाल के अस्पतालों में लगभग 1.8 मिलियन डॉलर का दान दिया है। पुर्तगाली सुपरस्टार ने 2019-20 में सिर्फ 22 “ए” क्लास गेम्स में 21

गोल किए हैं। 35 साल का होने के बावजूद, वह हमेशा की तरह फिट दिखते हैं। रोनाल्डो कहते हैं कि उनकी शारीरिक स्थिति को देखते हुए उनको एक लंबा रास्ता तय करता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story