×

प्रदर्शनकारियों ने सूडान में तत्काल असैन्य शासन की मांग की

सूडान में प्रदर्शनकारियों ने सैन्य शासकों से मांग की है कि वे एक असैन्य सरकार को तत्काल सत्ता हस्तांतरित करें जो अपदस्थ किए गए नेता उमर-अल बशर को कानून के दायरे में लाए।

Aditya Mishra
Published on: 15 April 2019 9:02 AM GMT
प्रदर्शनकारियों ने सूडान में तत्काल असैन्य शासन की मांग की
X
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: सूडान में प्रदर्शनकारियों ने सैन्य शासकों से मांग की है कि वे एक असैन्य सरकार को तत्काल सत्ता हस्तांतरित करें जो अपदस्थ किए गए नेता उमर-अल बशर को कानून के दायरे में लाए।

बशीर को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद एक सैन्य परिषद ने बृहस्पतिवार को सत्ता संभाली थी। नए फौजी हुक्मरानों पर दबाव डालने के लिए हजारों की तादाद में प्रदर्शनकारी खारतूम के सैन्य मुख्यालय में डेरा जमाए हैं।

इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संगठन ‘द सूडानीज प्रोफेशनल्स एसोसिएशन’ (एसपीए) ने मांग की है कि असैन्य सरकार को तत्काल सत्ता हस्तांतरित की जाए। एसपीए ने मांग की है कि अगली सरकार और सशस्त्र बल बशीर और नेशनल इंटेलिजेंस एंड सिक्यूरिटी सर्विस के सभी प्रमुखों को कानून के दायरे में लाएं।

एसपीए ने प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वह तब तक प्रदर्शन जारी रखें जब तक कि क्रांति अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर लेती। हालांकि सैन्य परिषद ने बाद में एक संवाददाता सम्मेलन किया जिसमें उनके प्रवक्ता ने प्रदर्शनकारियों की हालिया मांग के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की।

ये भी पढ़ें...सूडान में राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन में एक व्यक्ति की मौत हो गई

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story