×

15 करोड़ की लॉटरी: ऐसे बदल गयी किस्मत, क्लर्क की गलती से हुआ मालामाल

एक मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति की 15 करोड़ की लॉटरी लग गयी। ख़ास बात ये रही कि शख्स की क्लर्क की गलती से गलत टिकट पर लॉटरी लग गयी।

Shivani
Published on: 16 July 2020 4:52 PM GMT
15 करोड़ की लॉटरी: ऐसे बदल गयी किस्मत, क्लर्क की गलती से हुआ मालामाल
X

नई दिल्ली: लॉटरी लगने वाला बेहद लकी माना जाता है। कहते हैं कि अगर किसी की लॉटरी लग जाये तो उसकी तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता, ऐसे में अगर गलत टिकट पर आपकी करोड़ों की लॉटरी लग जाए तब तो ऐश ही ऐश। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति की 15 करोड़ की लॉटरी लग गयी। ख़ास बात ये रही कि शख्स की क्लर्क की गलती से गलत टिकट पर लॉटरी लग गयी।

15 करोड़ की लगी लॉटरी

भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। अमेरिका के मिशिगन में एक 57 साल के शख्स में सोचा भी नहीं होगा कि उसकी किस्मत ऐसे बदल जाएगी। दरअसल, शख्स मिशिगन के ईस्टपॉइंट में एक गैस स्टेशन पर ट्रक में हवा भरवाने के लिए रुका था। छुट्टे पैसों के लिए वह गैस स्टेशन के क्लर्क के पास पहुंचा तो उसने क्लर्क से 10 डॉलर वाली 7 के स्क्रैच-ऑफ टिकट देने के लिए कहा।

ये भी पढ़ेंः पुलिस वालों पर योगी की नजर, बदमाशों- ख़ाकीधारियों की रिपोर्ट पहुंचाएंगे ये अधिकारी

क्लर्क ने दी थी गलत लॉटरी टिकट

हालाँकि क्लर्क से गलती हो गयी और उसने 10 डॉलर की जगह 20 डॉलर का टिकट शख्स को दे दिया। उसने टिकट रख ली और घर वापस आ गया। बाद में मंगलवार कोलॉटरी का परिणाम आया तो शख्स के होश उड़ गए। जब उसने अपना लॉटरी टिकट स्क्रेच किया तो 2 मिलियन डॉलर की लॉटरी लग गई, यानि लगभग 15 करोड़ रुपये।

ये भी पढ़ेंः हाय रे ये महंगाई! खर्च से पहले ऐसे करें बचत, आजमायें इन तरीकों को

मालामाल हो गया शख्स

इतनी बड़ी रकम देख खुशी से वह झूम उठा। गलती से मिले टिकट से वह मालामाल हो गया। स्थानीय मीडिया ने किस्मतमंद उस शख्स से पूछा कि इन पैसों का क्या करोगे तो उसने कहा कि वह एक नया घर खरीदना चाहता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story