×

तानाशाह और 3 महिलाएं: पत्नी से भी ज्यादा करीब हैं ये, हर सेकेंड रहती हैं साथ

पिछले दो बार से तानाशाह किम अचानक से गायब हो चुके हैं, एक बार वो इकठ्ठा 40 दिन के लिए गायब हो गए थे और दूसरा 20 दिन के लिए कहां थे कोई नहीं जानता।

Vidushi Mishra
Published on: 12 May 2020 2:04 PM GMT
तानाशाह और 3 महिलाएं: पत्नी से भी ज्यादा करीब हैं ये, हर सेकेंड रहती हैं साथ
X

नई दिल्ली। तानाशाह किम जोंग उन के जीवन से जुड़ें कई रहस्य धीरे-धीरे करके सामने आ रहे हैं। वैसे तो वे बीच-बीच में गायब हो जाते हैं और तभी उन्हें लेकर अटकलों का थैला भरने लगता है। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के गायब हो जाने की वजह से दुनिया के कुछ देश बेहद परेशान हो जाते हैं फिर किम के बारे में जानकारी ढूंढ निकालने के लिए अपनी टीम को लगाते हैं। इसके बाद जब सबकुछ ठीक होने की खबर मिल जाती है तब वे राहत की सांस लेते हैं।

ये भी पढ़ें...मोदी ब्राण्ड गमछा: एक झलक ने दिखाई तरक्की की राह, पूरे देश से आ रही है मांग

3 स्त्रियों किम की जिंदगी में

पिछले दो बार से तानाशाह किम अचानक से गायब हो चुके हैं, एक बार वो इकठ्ठा 40 दिन के लिए गायब हो गए थे और दूसरा 20 दिन के लिए कहां थे कोई नहीं जानता। उनके सामने आने के बाद इन गायब हुए दिनों में किम ने क्या किया इसका किसी को पता नहीं चल पाता है।

तानाशाह किम की जिंदगी में महिलाओं का अहम किरदार है। जारी हुई एक रिपोर्ट के अनुसार, किम भी पत्नी, बहन और वो के चक्रव्यूह में फंसे रहते हैं। किम की बहन को तो उनका उत्तराधिकारी ही कहा जाता है जबकि उनकी पत्नी सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बनाए रखती हैं। अब बचा कौन किम की वो।

ऐसे में तानाशाह किम की जिंदगी में एक मिस्ट्री गर्ल है जिसकी चर्चा जोरों पर है। जो तानाशाह किम की जिंदगी में अहम भूमिका निभा रही है। किम की इस मिस्ट्री गर्ल का नाम ह्योन-सॉन्ग-वॉल बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें...केरल में कोरोना वायरस के 5 नए मामलों की पुष्टि

पत्नी री सोल जू

तानाशाह किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू देश की राजनीतिक से ज्यादा ताल्लुक नहीं रखती हैं। वो बस तानाशाह की पत्नी के तौर पर नजर आती हैं।

दूसरी महिला का किरदार उनकी बहन

अब तानाशाह के जीवन में दूसरी महिला का किरदार उनकी बहन है। तानाशाह की बहन किम यो जोंग का नाम नार्थ कोरिया में बच्चा-बच्चा जानता है। किम यो जोंग वैसे भी उत्तर कोरिया की राजनीति में इन दिनों काफी सक्रिय हैं और किम को सलाह देने वाली टीम में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

किम की वो

अब बात करते हैं तानाशाह किम की वो के बारे में, तो ये किम की जिंदगी में एक गायिका प्रमुख भूमिका निभाती है। इनका नाम ह्योन सॉन्ग-वॉल है। वॉल को कोरिया की स्पाइस गर्ल्स भी कहा जाता है वो 43 साल की हैं।

नार्थ कोरिया के विशेषज्ञ बताते हैं कि सॉन्ग वॉल किम जोंग की प्रेमिका थी लेकिन किम के पिता को ये रिश्ता पसंद नहीं था। किम के पिता जब तक जिंदा रहे दोनों ने एक दूसरे से दूरियां बनाए रखीं लेकिन जब उनके पिता की मौत हो गई उसके बाद सॉन्ग वॉल किम के करीब आ गई और अब भी तानाशाह की दुनिया में वो पत्नी से ज्यादा अहम है।

ये भी पढ़ें...पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग थाने में तैनात इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story