×

पाकिस्तान में दिवाली: मच गई यहां त्योहार की धूम, जगमगा उठा पड़ोसी मुल्क

पाकिस्तान के कराची में हिन्दू समुदायों ने कोरोना के नियमों का पालन करते हुए दिवाली का महापर्व मनाया। एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के सदस्यों ने कराची के स्वामी नारायण मंदिर में दिवाली मनाई, जिसे कल रात इस अवसर पर चिह्नित किया गया।

Newstrack

By Newstrack

Published on 15 Nov 2020 7:07 AM GMT

पाकिस्तान में दिवाली: मच गई यहां त्योहार की धूम, जगमगा उठा पड़ोसी मुल्क
X
पाकिस्तान में दिवाली: मच गई यहां त्योहार की धूम, जगमगा उठा पड़ोसी मुल्क
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

कराची: कोरोना महामारी के बीच हिन्दूओं का महापूर्व दिवाली पूरे देश-विदेश में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। दिवाली के शुभ अवसर पर एक तरफ जहां पूरा भारत दीयों-झालरों की रोशनी से जगमगा उठा था, तो वहीं दीयों की चमक पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी देखने को मिला। बता दें कि भारत के साथ-साथ पाकिस्तान ने भी दिवाली का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया।

पाकिस्तान में भी धूमधाम से मनाई गई दिवाली

बीते शनिवार को भारत समेत कई देश दीयों के रोशनी से जगमगा उठे थे। वहीं भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी दिवाली काफी धूमधाम से मनाया गया। पाकिस्तान के कराची में हिन्दू समुदायों ने कोरोना के नियमों का पालन करते हुए दिवाली का महापर्व मनाया। एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के सदस्यों ने कराची के स्वामी नारायण मंदिर में दिवाली मनाई, जिसे कल रात इस अवसर पर चिह्नित किया गया।

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन



कराची में स्वामी नारायण मंदिर को दीपो, रंगबीरंगे झालरों और रंगोली से सजाया

बता दें कि पाकिस्तान के कराची में स्वामी नारायण मंदिर को दीपो, रंगबीरंगे झालरों और रंगोली से सजाया गया था। इस महापर्व के मौके पर मंदिर के अंदर भारी मात्रा में हिन्दूओं का भीड़ उमड़ी हुई थी। वहां सभी ने मिलकर दिवाली का जश्न मनाया।

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

पाक के पीएम ने दी दिवाली की बधाई

हिन्दूओं के इस महापर्व पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करके दिवाली की बधाई दी। इमरान खान ने ट्वीट में कहा, "हमारे सभी हिंदू नागरिकों को दिवाली की शुभकामनाएं।"



सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में कराची के अलावा लाहौर, मटियारी, टांडो मुहम्मद खान, शहादपुर समेत शहरों में भी बड़े ही धूमधाम से दिवाली मनाई गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story