भूकंप से हिली धरती: कपकपाहट से दहल उठे लोग, झटकों से भाग निकले घरों से

भूकंप के झटकों से कांप उठी है। आज यानी 27 नवंबर को तुर्की के मालट्या प्रांत में जोरदार भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। ऐसे में 4.7 तीव्रता के आए इस भूकंप से लोगों में दहशत बनी हुई है। जिसके बाद डरे-सहमे लोग सड़कों पर आ गये।

eARTHQUAKE

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली: एक बार फिर धरती भूकंप के झटकों से कांप उठी है। आज यानी 27 नवंबर को तुर्की के मालट्या प्रांत में जोरदार भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। ऐसे में 4.7 तीव्रता के आए इस भूकंप से लोगों में दहशत बनी हुई है। जिसके बाद डरे-सहमे लोग सड़कों पर आ गये। लेकिन भूकंप से किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं मिली है। झटकों से दहशत में आए लोग कई घंटों तक घरों के अंदर नहीं गए।

ये भी पढ़ें… जापान के आशिकावा के नजदीक 4.2 तीव्रता का भूकंप, नुकसान की कोई खबर नहीं

भूकंप का केन्द्र

ऐसे में जानकारी देते हुए तुर्की के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन निदेशालय ने बताया कि भूकंप का केन्द्र पुटुरगे शहर में केंद्रित था और यह स्थानीय समयानुसार पूर्वान्ह्र 11 बजकर 27 मिनट पर आया।

इसके साथ ही मालट्या के गवर्नर आयदिन बारस ने अनादोलु को बताया कि उनके कार्यालय को किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने के संबंध में कोई ‘‘नकारात्मक रिपोर्ट’’ नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें…तुर्की में इस साल का यह तीसरा भूकंप, जानिए कब-कब कांपी धरती

साथ ही उन्होंने बताया कि भूकंप आने पर कई लोग दहशत में अपने घरों या कार्यस्थलों के बाहर निकल आये। गौरतलब है कि सन् 1999 में तुर्की के उत्तरपश्चिम क्षेत्र में एक शक्तिशाली भूकंप में 17,000 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से पूरा देश सहमा हुआ था।

इससे पहले भारत में पिछले दो महीनों में लगातार कई बार भूकंप के झटकों को महसूस किया गया था। इसी कड़ी में रविवार को गुजरात में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। धरती के थर्राने से लोग सहम गए और घरों से निकल कर भागने लगे।

दरअसल, गुजरात के राजकोट शहर में भूकंप के झटके महसूस किए गए था। बताया जा रहा था कि राजकोट में 5.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके लगे था। भूकंप का केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर के दायरे में था।

ये भी पढ़ें…तुर्की में भूकंप के कारण अब तक 17 लोगों की मौत, 709 लोग घायल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App