×

छोड़ दें होटलबाजीः दोगुनी तेजी से फैलता है कोरोना संक्रमण, बड़ा खुलासा

रिपोर्ट के के अनुसार बस में यात्रा करने, दफ्तर जाने या फिर जिम जाने के मुकाबले रेस्त्रां में खाने से कोरोना संक्रमित होने का खतरा अधिक हो सकता है।

Newstrack
Published on: 14 Sep 2020 10:07 AM GMT
छोड़ दें होटलबाजीः दोगुनी तेजी से फैलता है कोरोना संक्रमण, बड़ा खुलासा
X
छोड़ दें होटलबाजीः दोगुनी तेजी से फैलता है कोरोना संक्रमण

नई दिल्ली: जानलेवा कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर बरपा रहा है। हालांकि अब महामारी के बीच काम-धंधे भी धीरे-धीरे शुरू हो रहे हैं। ऐसे में संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ जाता है। हाल ही में कोरोना संक्रमण के प्रसार को लेकर अमेरिका की एक स्टडी में नई बात का खुलासा हुआ है।

ये भीं पढ़ें: बड़ी जानकारी आई सामनेः इम्युनिटी बढ़ाने में मददगार है मास्क, एक्सपर्ट का दावा

दरअसल, अमेरिका में किये गए एक नए शोध में ये बात सामने आयी है कि रेस्त्रां में खाना खाने वाले लोगों में कोरोना संक्रमण की संभावना दोगुनी हो जाती है। अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन की रिपोर्ट के अनुसार रेस्त्रां या बार में खाना खाने से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।

बस में यात्रा या ऑफिस जाने से भी ज्यादा खतरनाक रेस्त्रां में खाना

सीडीसी की रिपोर्ट के के अनुसार बस में यात्रा करने, दफ्तर जाने या फिर जिम जाने के मुकाबले रेस्त्रां में खाने से कोरोना संक्रमित होने का खतरा अधिक हो सकता है। सीडीसी ने कोरोना जांच कराने वाले 314 लोगों पर एक स्टडी की।

ये भीं पढ़ें: ये है बॉलिवुड की शानः नहीं दी कोई फ्लॉप फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर है कब्जा

HOTEL

ये भीं पढ़ें: सपा प्रतिनिधिमंडल रोका गयाः अखिलेश का सवाल, क्या पुलिस की हिस्सेदारी है

रिपोर्ट की माने तो रेस्त्रां जाने वाले 41 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा इसमें 27 प्रतिशत लोग निगेटिव आए। वहीं, पिछले 14 दिन में बार या कॉफी शॉप जाने वाले 70 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भीं पढ़ें: एक्शन में हरदोई SP: जातिगत भावना त्याग करे जनता की सेवा, दी ये सख्त हिदायत

रेस्त्रां और बार में खाने की इजाजत

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ महीने पहले तक अमेरिका के 42 राज्यों में रेस्त्रां में खाने पर रोक थी, लेकिन अब ज्यादातर राज्यों ने शर्तों के साथ इजाजत दे दी है। वहीं लंबे समय तक पाबंदी रखने के बाद 30 सितंबर से 25 प्रतिशत सीटिंग के साथ इन्डोर रेस्त्रां में खाने की इजाजत दे दी गई है। इसके अलावा फ्लोरिडा के बार भी 50 प्रतिशत ग्राहकों के साथ सोमवार यानी आज से खुल रहे हैं।

ये भीं पढ़ें: AAP ने राज्यसभा उपसभापति चुनाव के लिए राजद उम्मीदवार मनोज झा का किया समर्थन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story