×

टीवी शो में जूता लेकर पहुंचे इमरान खान के मंत्री, किया ऐसा करनामा, लग गया बैन

पाकिस्तान के एक टीवी शो में इमरान खान के मंत्री ने विपक्षी पार्टियों को सेना का जूता दिखाकर उनका मजाक बनाया था। हालांकि मंत्री की यह हरकत टीवी शो और एंकर को भारी पड़ी है।

Aditya Mishra
Published on: 16 Jan 2020 11:38 AM GMT
टीवी शो में जूता लेकर पहुंचे इमरान खान के मंत्री, किया ऐसा करनामा, लग गया बैन
X

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक टीवी शो में इमरान खान के मंत्री ने विपक्षी पार्टियों को सेना का जूता दिखाकर उनका मजाक बनाया था। हालांकि मंत्री की यह हरकत टीवी शो और एंकर को भारी पड़ी है। पाकिस्तानी मीडिया पर नजर रखने वाली संस्था ने गुरुवार को शो और एंकर पर 60 दिनों का बैन लगा दिया है।

पाकिस्तान सरकार में जल संसाधन मंत्री फैसल वावदा, हाल ही में एक टीवी न्यूज़ चैनल पर आने वाले खाशिफ अब्बासी के कार्यक्रम 'आफ द रिकॉर्ड' में आए थे। इस दौरान उन्होंने नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पीपीपी पर तंज कसने के लिए सेना का जूता टेबल पर रख दिया।

ये भी पढ़ें...खौफ में पाकिस्तान: इमरान खान को सताया डर, कहीं भारत…

इसका विरोध करते हुए पीपीपी नेता कमर जमान कायरा और पीएमएल-एन जावेद अब्बासी कार्यक्रम से उठकर चले गए। उन्होंने एंकर पर आरोप लगाए कि उन्होंने मंत्री की इस हरकत को रोकने की कोशिश भी नहीं की।

इस घटना का संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने शो को मीडिया कानून का उल्लंघन करने का दोषी पाया और इसके बाद काशिफ अब्बासी और उनके शो पर 60 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया।

हालांकि मंत्री फैसल वावदा ने एक अन्य टीवी शो में अपनी हरकत का बचाव किया और कहा कि विपक्ष को आइना दिखाने के लिए यह जरूरी था। खासतौर से पीएमएल-एन को, जो सेना की आलोचना करते हैं और संसद में आर्मी एक्ट का समर्थन करते हैं।

हालांकि उन्होंने यह बात स्वीकार की, वह कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गए थे। यहां तक कि प्रधानमंत्री इमरान खान को भी शो में जूता लेकर जाना पसंद नहीं आया।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में NRC पर चर्चा कर आए मणिशंकर, PM मोदी-शाह पर कही ऐसी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story