×

पाकिस्तान में NRC पर चर्चा कर आए मणिशंकर, PM मोदी-शाह पर कही ऐसी बात

अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर चर्चा में हैं। मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पाकिस्तान में भारत के आंतरिक मामलों पर चर्चा करके विवाद को जन्म दे दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jan 2020 3:42 PM GMT
पाकिस्तान में NRC पर चर्चा कर आए मणिशंकर, PM मोदी-शाह पर कही ऐसी बात
X

नई दिल्ली: अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर चर्चा में हैं। मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पाकिस्तान में भारत के आंतरिक मामलों पर चर्चा करके विवाद को जन्म दे दिया है।

दरअसल उन्होंने वहां दावा किया है कि एनपीआर और एनआरसी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच मतभेद हैं। मणिशंकर अय्यर ने लाहौर में एक पैनल चर्चा के दौरान यह दावा किया है।

बता दें कि मणिशंकर अय्यर सोमवार को पाकिस्तान में एक डिबेट में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि डिबेट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगी भी मौजूद थे, जिसके बाद बीजेपी मणिशंकर पर हमलावर हो गई है।

यह भी पढ़ें...कश्मीर पर चीन की बड़ी चाल, पाकिस्तान के साथ मिलकर रची ये बड़ी साजिश

पैनल चर्चा के दौरान मणिशंकर ने कहा कि मोदी और शाह दोनों ही भारत में हिंदुत्व का चेहरा हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में एनपीआर को एनआरसी लाने के रास्ते के रूप में देखा जा रहा है। संसद में गृह मंत्री ने कहा और लिखित में आश्वस्त भी किया कि यह एनआरसी के पहले का कदम है।

उन्होंने आगे दावा किया कि इस मुद्दे को लेकर दो लोगों में दरार है जो कि देश में हिंदुत्व का चेहरा हैं। मुझे लगता है कि हमने कई चीजें होते देखी हैं, जो लोग मुझे पसंद करते हैं उन्हें लगेगा कि ये चीजें अंतरराष्ट्रीय रूप से सही नहीं है और मेरे ख्याल से मोदी इसे आसानी से जारी रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें..आतंकियों के साथ पकड़े गए सेना के अफसर पर बड़ी कार्रवाई,जानिए आज का घटनाक्रम

मणिशंकर अय्यर मंगलवार को दिल्ली के शाहीन बाग पहुंचे थे जहां नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोग एक महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे पर चुनाव जीता, लेकिन 'सबका साथ, सबका विनाश' किया।

यह भी पढ़ें...मोदी की तारीफ में जुटी शिवसेना कहा- दुनिया में इनके जैसा कोई नहीं

इस दौरान भी उन्होंने विवादित बयान दिया था। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह उनके साथ हैं और देखेंगे कि किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस 'कातिल' का। बाद में जब कुछ पत्रकारों ने उनसे पूछा कि वह किसे 'कातिल' कह रहे थे तो वह सवालों को टाल गए। इससे पहले वह नरेंद्र मोदी के लिए 'नीच' और 'चायवाला' शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story