×

पाएं करोड़ो की सैलरी: आना चाहिए बस ये काम, फिर देखिये समय का कमाल

महाशक्तिशाली देश अमेरिका दुनिया के सबसे अमीर देशों में से एक है। यहां एक से बढ़कर एक अमीर लोग रहते हैं। ये अमीर लोगों अपनी धन-दौलत को मैनेज करने के लिए लोगों को ढूंढा करते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2020 1:20 PM GMT
पाएं करोड़ो की सैलरी: आना चाहिए बस ये काम, फिर देखिये समय का कमाल
X

नई दिल्ली : महाशक्तिशाली देश अमेरिका दुनिया के सबसे अमीर देशों में से एक है। यहां एक से बढ़कर एक अमीर लोग रहते हैं। ये अमीर लोगों अपनी धन-दौलत को मैनेज करने के लिए लोगों को ढूंढा करते हैं। इसके साथ ही फैमिली ऑफिस भी चलाते है। इसके लिए ये लोग बड़ी सैलरी देकर प्रोफेशनल्स को हायर करते है जो इनकी संपत्तियों का लेखा-जोखा कर सके।

ये भी पढ़ें... फिर निर्भया कांड: चलती बस में हैवान लूटते रहे आबरू, चिल्लाती रही पीड़िता

सिंगल फैमिली ऑफिस

ऐसे में अमेरिका में कहा जाता है कि अगर आपको भविष्य में आगे बढ़ना है तो किसी अमीर आदमी के फैमिली ऑफिस को संभाल लो। ये करने से पैसे तो मिलेंगे ही, इसके साथ ही तमाम अमीरों से संपर्क भी बन जाएगा।

रिक्रूटमेंट फर्म एग्रेयूस ग्रुप के अनुसार, सालभर में 3.96 लाख डॉलर मतलब लगभग 3 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा की सैलरी पर काम करने वाले सबसे ज्यादा प्रोफेशनल्स अमेरिकी फैमिली ऑफिसों के लिए काम करते हैं।

अमेरिका के अमीरों के बारे में ये रिपोर्ट 671 फैमिली ऑफिस में काम करने वाले प्रोफेशनल्स से बातचीत कर तैयार की गई है। दुनिया में इस समय 10 हजार से ज्यादा सिंगल फैमिली ऑफिस हैं।

ये भी पढ़ें...भूकंप से हिला मुंबई: जोरदार झटके से कांपे लोग, निकले घरों से बाहर

खुद भी आगे बढ़ता देखते रहिए

इसके अलावा अकाउंटिंग फर्म ईवाई के अनुसार, इनमें से कम से कम आधे बीते दो दशक में शुरू हुए हैं। अल्फाबेट के एरिक श्मिट और मीडिया मुगल जेम्स मर्डोक के फैमिली ऑफिस भी आते हैं।

ऐसे में अमीरों से संपर्क में रहने से आपको अपने भविष्य को लेकर चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। बस ईमानदारी से उनका पैसा, संपत्ति और निवेश संभालिए और खुद भी आगे बढ़ता देखते रहिए।

बता दें, दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में से करीब एक चौथाई अमेरिका में रहते हैं। वहीं अमेरिका के लगभग 6% फैमिली ऑफिस के पास 500 करोड़ डॉलर से ज्यादा की संपत्ति है।

लेकिन अब कोरोना वायरस महामारी की वजह से फैमिली ऑफिस हायरिंग में 80 प्रतिशत की कमी आई है। इसके पीछे वजह ये है कि दुनिया के अधिकतर व्यापार की तरह कोरोना वायरस महामारी का असर फैमिली ऑफिस पर भी पड़ा है। जिसकी वजह से ये ठप चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें...धोखेबाज चीन: 45 साल बाद दोहराई अपनी हरकत, शोक में है पूरा देश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story