×

रातों-रात अमीर: करोड़पति बापू के 30 बच्चे, खुदाई में सबकी निकल पड़ी लाटरी

लैजर को बकायदा एक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। उत्तरी तंजानिया के मनयारा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में देश के खनन मंत्री साइमन मसनजिला ने कहा कि यह ऐतिहासिक अवसर है।

SK Gautam
Published on: 26 Jun 2020 2:45 PM GMT
रातों-रात अमीर: करोड़पति बापू के 30 बच्चे, खुदाई में सबकी निकल पड़ी लाटरी
X

तंजानिया: कभी-कभी लोगों की किस्मत ऐसे चमक जाती है कि वे एक झटके में करोड़पति बन जाते हैं। पिछले दिनों तंजानिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक खनिक की किस्मत ऐसी चमकी कि न सिर्फ वह करोड़पति बन गया बल्कि पूरा देश उसकी कामयाबी का गवाह बन गया और लोग उसकी वाहवाही करने लगे। उसके बारे में एक चकित करने वाली खबर यह भी सामने आई है कि वह 30 बच्चों का बाप है।

खनिक को गहरे बैंगनी-नीले रंग के दो रत्न मिले

बता दें कि यह मामला तब और दिलचस्प हो जाता है जब किसी गरीब मजदूर के साथ ऐसा होता है और वह रातोंरात सुर्खियां बन जाता है। और यही इस मजदूर के साथ भी हुआ था। तंजानिया के एक खनिक को गहरे बैंगनी-नीले रंग के दो रत्न मिले। इसी रत्न के बदले तंजानिया सरकार ने उसे इतनी बड़ी धनराशि दी कि हर कोई हैरान रह गया। सनिनीयू लैजर नामक इस खनिक को सरकार ने 7.74 बिलियन तंजानिया शिलिंग यानी 3.35 मिलियन डॉलर (करीब 25 करोड़ 36 लाख के बराबर) का चेक दिया।

सनिनीयू लैजर 30 बच्चों के पिता हैं और उनकी चार शादियां हुई हैं

बता दें कि सनिनीयू लैजर 30 बच्चों के पिता हैं और उनकी चार शादियां हुई हैं। इस रत्न के मिलने के बाद लैजर ने बताया कि मैं कठिन मेहनत और लगन से अपना कार्य करता हूं। यह यकीन नहीं था कि ये रत्न मुझे मिल जाएगा।

ये भी देखें: स्कूलों पर बड़ा आदेश: अब ऐसे होगी पढ़ाई, इतने दिन तक रहेंगे बंद

इतने बड़े आकार का टैंजेनाइट

लैजर को बकायदा एक कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। उत्तरी तंजानिया के मनयारा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में देश के खनन मंत्री साइमन मसनजिला ने कहा कि यह ऐतिहासिक अवसर है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी इतने बड़े आकार का टैंजेनाइट देखने को नहीं मिला।

बैंगनी रंग के इन दुर्लभ पत्थरों को बैंक ऑफ तंजानिया ने खरीदा है। बैंक ने खनिक लैजियर को जब चेक से भुगतान किया गया तो पूरा समारोह तालियां गूंज उठा। इस कार्यक्रम का टीवी पर लाइव प्रसारण किया गया। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति जॉन मगुफुली ने लैजियर को फोन करके बधाई दी।

ये भी देखें: अभी-अभी बैंकों के नियमों में हुए ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

SK Gautam

SK Gautam

Next Story