×

फिनलैंड की पीएम ने दिया अपने नागरिकों को ये बड़ा तोहफा, मिलेंगे फायदा

फिनलैंड के नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। वहां की नई प्रधानमंत्री सना मरीन ने जबसे नई जिम्मेदारी संभाली है तबसे ही वो काफी चर्चा में हैं।

Roshni Khan
Published on: 7 Jan 2020 5:41 AM GMT
फिनलैंड की पीएम ने दिया अपने नागरिकों को ये बड़ा तोहफा, मिलेंगे फायदा
X

नई दिल्ली: फिनलैंड के नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। वहां की नई प्रधानमंत्री सना मरीन ने जबसे नई जिम्मेदारी संभाली है तबसे ही वो काफी चर्चा में हैं। दुनिया की सबसे युवा पीएम बनने की वजह से सुर्खियों में रही मरीन एक बार फिर चर्चा में हैं। लेकिन इस बार वह अपने एक फैसले को लेकर काफी चर्चा में हैं। पीएम सना मरीन ने एक ऐसा कानून पेश किया है, जिसके बाद अब देश के लोगों को हफ्ते में केवल 4 दिन 6 घंटों के लिए काम करना पड़ेगा। साथ ही लोगों को 3 दिन की छुट्टी मिलेगी।

ये भी पढ़ें:PCS:उम्र सीमा व अवसर में कटौती पर आयोग ने दिया जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला

इस नियम को लेकर उनका मानना है कि इससे लोग अपने परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिता पाएंगे। डेली मेल के मुताबिक सना ने कहा,''मुझे लगता है कि लोगों को अपने परिवार, चाहने वालों और अपने शौक या जिंदगी के अन्य मानकों, जैसे सांस्कृति के लिए अधिक वक्त मिलना चाहिए। यह हमारी कामकाजी जिंदगी का अगला कदम हो सकता है''।

ये भी पढ़ें:पठान परिवार में पैदा हुआ ब्राह्मण आखिर, ऐसा क्यों कहते थे इरफान के पापा

पीएम सना के इस फैसले का सभी ने स्वागत किया। इस प्रस्ताव का वामपंथी गठबंधन ने समर्थन किया। आपको बता दें कि इससे पहले फिनलैंड का पड़ोसी मुल्क स्वीडन एक कानून बना चुका है। 2015 में स्वीडन में 6 घंटे काम करने की पॉलिसी बनाई गई थी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story