×

ब्राजील: हॉस्पिटल में लगी आग, 11 मरीज़ आग में झुलसे

ब्राजील के रियो डी जनेरो में एक अस्पताल में रात के समय आग ने भयंकर रूप ले लिया। हॉस्पिटल में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जिस हॉस्पिटल में आग लगी उसका नाम बादिम अस्पताल है। आग इतनी भयानक थी कि उससे बुझाते-बुझाते 4 फायरफाइटर्स भी जख्मी हुए हैं।

Roshni Khan
Published on: 26 April 2023 10:03 AM GMT (Updated on: 26 April 2023 10:12 AM GMT)
ब्राजील: हॉस्पिटल में लगी आग, 11 मरीज़ आग में झुलसे
X

रियो डी जनेरो: ब्राजील के रियो डी जनेरो में एक अस्पताल में रात के समय आग ने भयंकर रूप ले लिया। हॉस्पिटल में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जिस हॉस्पिटल में आग लगी उसका नाम बादिम अस्पताल है। आग इतनी भयानक थी कि उससे बुझाते-बुझाते 4 फायरफाइटर्स भी जख्मी हुए हैं। उन्हें और बाकी 90 मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल्स में शिफ्ट किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि आग पर फिलहाल काबू भी पा लिया गया है।

ये भी देखें:भारत की इस कम्पनी ने स्वेदशी तकनीक से स्नाइपर राइफल बनाकर रचा इतिहास

बेडशीट की रस्सियां बनाकर बचाया

बेडशीट की रस्सी बनाकर उतरे मरीज

खबरों के अनुसार, आग ऊपर की मंजिल पर थी। मरीजों को आग से बचाने के लिए बेडशीट्स को जोड़कर रस्सी बनाई गई और उन्हीं के सहारे उन्हें हॉस्पिटल से बाहर लाया गया। हॉस्पिटल्स के वार्डों में धुआं भर गया था, इससे मौते हुईं। ऐसा बताया जा रही है कि कुछ मरीजों की जान इसलिए चली गई क्योंकि लाइफ सपोर्ट सिस्टम्स ने आग लगने पर काम करना बंद कर दिया था।

ये भी देखें:मुंबई: मेट्रो टनल की खुदाई के वक़्त हुआ हादसा, एक मजदूर की मौत, एक घायल

मरनेवालों में 80, 90 साल के लोग तक शामिल बताए गए हैं। रियो डी जनेरो के मेयर मार्सेलो क्रिवेला ने इसपर दुख जाहिर किया। उन्होंने तीन दिन का शोक भी घोषित किया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story