×

माफ हुआ किराया: लाखों की नहीं करी चिंता, 200 किरायेदारों को मिली राहत

कोरोना महामारी से आमजन की स्थिति बहुत बुरी हो गई है। लोगों किसी तरह सीमित संसाधनों का उपयोग कर रहें हैं। एक मकान मालिक ने 18 इमारतों में स्थित अपने 80 अपार्टमेंट्स में रहने वाले सभी किरायेदारों का अप्रैल का किराया लेने से मना कर दिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2020 10:44 AM GMT
माफ हुआ किराया: लाखों की नहीं करी चिंता, 200 किरायेदारों को मिली राहत
X
माफ हुआ किराया: लाखों की नहीं की चिंता, 200 किरायेदारों को मिली राहत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से आमजन की स्थिति बहुत बुरी हो गई है। लोगों किसी तरह सीमित संसाधनों का उपयोग कर रहें हैं। ऐसे में राहत देने वाला एक वाक्या सामने आया है। एक मकान मालिक ने 18 इमारतों में स्थित अपने 80 अपार्टमेंट्स में रहने वाले सभी किरायेदारों का अप्रैल का किराया लेने से मना कर दिया है। इस मकान मालिक के अपार्टमेंट में करीब 200 से ज्यादा किरायदार रहते हैं। बता दें कि ये मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क का है। न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में रहने वाले मकान मालिक का कहना है कि कोरोना वायरस को देखते हुए वे अपने किरायदारों को कोई भी परेशानी नहीं देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें... टीवी, फ्रिज, एसी और दवा समेत इन सामानों के दाम बढ़ें, यहां देखें पूरी लिस्ट

अपार्टमेंट्स के बाहर पोस्टर चिपकाया

मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना महामारी के समय लोगों की मदद करने वाले मकान मालिक का नाम मारियो सलेरनो है। उन्होंने अपने अपार्टमेंट्स बिल्डिंग्स के बाहर पोस्टर चिपकाकर अप्रैल का रेंट माफ करने की खबर किरायदारों को दी।

कोरोना वायरस ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में भीषण तबाही मचा रखी है। इन हालातों में बड़ी संख्या में लोगों की मौत के अलावा काम बंद होने से सैकड़ों लोगों की नौकरी भी चली गई है।

आपको बता दें कि अमेरिका के अन्य बड़े शहरों से कहीं अधिक, न्यूयॉर्क में लाखों लोग किराए पर रहते हैं। कई लोगों की महीने की सैलरी का कुछ से ज्यादा हिस्सा किराए में चला जाता है।

ये भी पढ़ें... मुंबई में यहां कोरोना का तांडव, 11 लोगों से 113 में फैला वायरस

किराया 2 लाख 13 हजार रुपये प्रति महीना

मकान मालिक मारियो ने अपने किरायदारों को किराया माफ करने के साथ ही यह भी सलाह दी है कि वे सुरक्षित रहें और पड़ोसियों की मदद करें। मारिया के अपार्टमेंट जिस एरिया में हैं, वहां 2 BHK अपार्टमेंट का औसत किराया 2 लाख 13 हजार रुपये प्रति महीना है।

इस महामारी के चलते अमेरिका की इकोनॉमी को अचानक झटका लगने की वजह से बड़ी संख्या में न्यूयॉर्क के निवासियों को अपना किराया चुकाने की चिंता होने लगी है।

मारियो ने बताया कि वे इसकी परवाह नहीं करते हैं कि उन्हें अप्रैल के रेंट न लेने की वजह से कितना रुपया गंवाना पड़ेगा। मारियो ने बताया कि उनके 80 अपार्टमेंट में 200 से 300 लोग रहते हैं।

मारियो ने कहा कि फिलहाल वे सिर्फ ये चाहते हैं कि उनके किरायदार को तनाव न हो। खासकर वे भी जिनकी नौकरी नहीं गई है और जो घर से काम कर रहे हैं। उनकी चिंता लोगों का स्वास्थ्य है जो ठीक रहे।

ये भी पढ़ें... लगातार सामने आ रही प्रशासन की लापरवाही, जमातियों को नहीं ढूँढ पा रही पुलिस

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story