OMG: यहां EX- बैंक प्रमुख भ्रष्टाचार में दोषी करार, कोर्ट ने दी मौत की सजा

भ्रष्टाचार व घोटाला भारत की पहचान है। यहां सार्वजनिक बैंकों में घोटाले की खबरें आए दिन आती रहती हैं, और कोई निदान नहीं निकलता है।लेकिनयहां से हटकर चीन में घोटाले में दोषी पाएं बैंक प्रमख को मौत की सजा मिली है।

Published by suman Published: December 29, 2019 | 9:04 pm

नई दिल्ली:  भ्रष्टाचार व घोटाला भारत की पहचान है। यहां सार्वजनिक बैंकों में घोटाले की खबरें आए दिन आती रहती हैं, और कोई निदान नहीं निकलता है।लेकिनयहां से हटकर चीन में घोटाले में दोषी पाएं बैंक प्रमख को मौत की सजा मिली है।

यह पढ़ें…पाकिस्तान पर ताबड़तोड़ गिरेंगे 6 परमाणु बम, भारत पर किया हमला तो ऐसा होगा हाल

खबर है कि चीन के एक बैंक घोटाले के दोषी पाए गए पूर्व बैंक प्रमुख को वहां की अदालत ने मौत की सजा सुना दी। चीन के एक क्षेत्रीय बैंक एचएस में 770 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर को अपने खाते में ट्रांसफर करने के दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने बैंक के पूर्व अध्यक्ष को मौत की सजा सुनाई है।

 

यह पढ़ें…पाकिस्तान की हैवानियत! 100 बार मासूम के साथ ऐसी खौफनात हरकत, बाप रे बाप

इतना ही नहीं इससे पहले भी उन्हें दो साल की एक अलग से सजा सुनाई गई है बैंक के पूर्व अध्यक्ष जियांग जियुन को इसके अलावा दूसरे मामले में 61 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का दोषी भी ठहराया गया है जियांग जियुन को जो सजा मिली है उसके तहत अगर वो अगले दो सालों में कोई और अपराध नहीं करते हैं तो उनकी मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील कर दी जाएगी।

बता दें की भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में घोटाले को लेकर इन दिनों कई बैंकों की आर्थिक हालात बेहद खराब है और बैंकों का एनपीए लगातार बढ़ता जा रहा है।