×

पाकिस्तान में हिन्दु लड़की की हत्या पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में एक छात्रा की मौत हो गई है। परिवार वालों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन के लिए मना किए जाने पर छात्रा की हत्या कर दी गई। मृतिका का नाम नम्रता कुमारी है।

Shreya
Published on: 12 May 2023 1:14 PM GMT
पाकिस्तान में हिन्दु लड़की की हत्या पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान
X
पाकिस्तान में हिन्दु लड़की की हत्या पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान

सिंध: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में एक छात्रा की मौत हो गई है। परिवार वालों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन के लिए मना किए जाने पर छात्रा की हत्या कर दी गई। मृतिका का नाम नम्रता कुमारी है। छात्रा डेंटल कॉलेज की बीडीएस के लास्ट सेमेस्टर की छात्रा थी। छात्रा की लाश हॉस्टल नें संदिग्ध परिस्थिति में मिली थी, छात्रा के गले में रस्सी बंधी हुई थी। नम्रता की मौत के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और उसको इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने मृतिका को इंसाफ देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का वीडियो: देखें किस तरह चोरी-चोरी घुस रहा भारत में

मेरा दिल हर किसी के लिए धड़कता है, चाहे वो किसी धर्म का हो-

शोएब अख्तर ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है कि, मासूम लड़की नम्रता कुमारी की मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के लिए धड़कता है चाहे वो किसी भी धर्म का हो। भगवान उसकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

सीएम सैयद मुराद अली ने दिए जांच के आदेश-

नम्रता कुमारी की मौत के बाद पूरे पाकिस्तान में इसकी चर्चा है। वहां पर भी लोग सोशल मीडिया पर 25 साल की छात्रा के हत्यारों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, नम्रता का शव उसके रुम के हॉस्टल मे पाया गया था। इस घटना के बारे में कॉलेज के वाइस चांसलर ने बताया है कि मृतक के गले पर रस्सी के निशान थें। मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नम्रता के साथ रह रही दो लड़कियों के बयान लिए गए हैं। पुलिस ने जांच के लिए छात्रा के मोबाइल को कस्टडी में ले लिया है। वहीं सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली ने भी इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा मृतिका के पिता को हर आवश्यक मदद देने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: 18 सितंबर, Uri Attack : जब भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब…

Shreya

Shreya

Next Story