चर्च में खूनी खेल: ताबड़तोड़ चले एक दूसरे पर चाकू, धड़ से कट गया गला

फ्रांस में आज यानी बृहस्पतिवार को हड़कंप मच गया। यहां दक्षिणी शहर नीस में एक हमलावर ने चर्च के पास कई लोगों पर धारदार चाकू से हमला कर दिया है। इस हमले में हमलावर ने एक महिला का गला तक काट दिया। चर्च के पास हमले में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई।

france attack

फोटो-सोशल मीडिया

पेरिस: फ्रांस में बड़ी वारदात घटित हो गई है। यहां के दक्षिणी शहर नीस में एक हमलावर ने चर्च के पास कई लोगों पर धारदार चाकू से हमला कर दिया है। इस हमले में हमलावर ने एक महिला का गला तक काट दिया। चर्च के पास हमले में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। चाकू से हमले में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालाकिं पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे में शहर के मेयर ने इसे ‘आतंकवादी’ घटना करार दी है।

ये भी पढ़ें… गोल्ड स्मगलिंग केस: NIA ने असम और महाराष्ट्र में कई जगहों पर की छापेमारी

हमलावर हुआ गिरफ्तार

दक्षिणी शहर नीस के मेयर क्रिस्चियन इस्तोर्सी ने हमले के बारे में कहा कि चाकू से हमले की यह घटना शहर के नोट्रे डेम बेसिलिका चर्च में हुई है। हालाकिं पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला काट कर सिर धड़ से अलग कर दिया गया।

लेकिन हमले के बारे में अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चर्च में चाकू से हमला कर के लोगों की हत्या करने के पीछे का आखिर मकसद क्या था? ऐसे में फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कहा कि उसे इस हमले के जांच की जा रही है।

church attack
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…खत्म होती पाकिस्तानी सेना: भारतीय वायुसेना कर देती तबाह, कांपा था इमरान

शिक्षक की गला काटकर हत्या

दरअसल फ्रांस में बीते दिनों एक उग्रवादी ने पैगंबर पर बने कार्टून को दिखाने वाले शिक्षक की हत्या कर दी थी। इसके बाद शिक्षक ने उग्रवादी की बेटी को वो कार्टून दिखाया था, इस पर उग्रवादी ने शिक्षक की गला काटकर हत्या कर दी थी।

बताया जा रहा कि इस मामले को लेकर बवाल अब भी शांत नहीं हुआ है। इस पूरे मामले पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों द्वारा इस्लामिक आतंकवाद को लेकर तीखी प्रतिक्रिया के बाद से कुछ मुस्लिम देशों ने कड़ा रुख अपनाया और इस पूरे मामले में मैक्रों की तीखी आलोचना की

फिलहाल इस घटना को नीस के अधिकारियों ने केवल एक आतंकवादी हमला करार दिया है। ऐसे में शिक्षक का सिर कलम किए जाने के बाद हुई इस घटना ने फ्रांस में तनाव को और बढ़ा दिया है। वहीं अब इस हमले से लोगों में बहुत आक्रोश है।

ये भी पढ़ें…आसमान में बिगड़ा हेलिकॉप्टर: सेना की अटक गई सांसे, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App